×

इंटरनेट सेवा बैनः सरकार का बड़ा एलान, इन जिलों में रहेगी पाबंदी, जानें कब तक

किसान आंदोलन के मद्देनजर हरियाणा सरकार ने राज्य के कुछ जिलों में इंटरनेट सेवा बैन किया था। इस बीच खबर आ रही है कि हरियाणा की खट्टर सरकार ने इंटरनेट बैन की समय सीमा को बढ़ा दिया है।

Ashiki
Published on: 4 Feb 2021 2:09 PM GMT
इंटरनेट सेवा बैनः सरकार का बड़ा एलान, इन जिलों में रहेगी पाबंदी, जानें कब तक
X
इंटरनेट सेवा बैनः सरकार का बड़ा एलान, इन जिलों में रहेगी पाबंदी, जानें कब तक

चंडीगढ़: देश की राजधानी दिल्ली में कृषि कानूनों का विरोध जारी है। किसान आंदोलन के मद्देनजर हरियाणा सरकार ने राज्य के कुछ जिलों में इंटरनेट सेवा बैन किया था। इस बीच खबर आ रही है कि हरियाणा की खट्टर सरकार ने इंटरनेट बैन की समय सीमा को बढ़ा दिया है। सरकार ने अब 5 फरवरी शाम 5 बजे तक इंटरनेट बंद करने का फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें: Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज शाम 7 बजे तक की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

वॉयस कालिंग को छोड़कर इंटरनेट की सभी सेवाएं बंद

बता दें कि इस दौरान राज्य के दो जिलों सोनीपत और झज्जर में इंटरनेट सेवा बंद रहेंगी। यहां वॉयस कालिंग को छोड़कर इंटरनेट की सभी सेवाएं, एसएमएस और मोबाइल नेटवर्क पर दी जाने वाली सभी डोंगल सेवाओं को बंद करने की अवधि बढ़ा कर 5 फरवरी, 2021 शाम 5 बजे तक कर दी गयी है।

इन जिलों में इंटरनेट सुविधाओं को किया गया बहाल

गौरतलब है कि खट्टर सरकार ने बुधवार को पानीपत और चरखी दादरी में इंटरनेट सुविधाओं को बहाल कर दिया था। जबकि कैथल, जींद, रोहतक, सोनीपत और झज्जर में इंटरनेट पर पाबंदी जारी रखी थी, लेकिन आज के आदेश से अंदाजा लगाया जा सकता है कि आज कैथल, जींद और रोहतक को बैन के दायरे से बाहर कर दिया है।

ये भी पढ़ें: पुरुषों के बराबर अवसर: छत्तीसगढ़ में बना पहला महिला पुलिस बैंड, मिली ये जिम्मेदारी

सामान्य फोन सेवा पर रोक नहीं

एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि इस रोक में सामान्य फोन सेवा शामिल नहीं हैं। बयान के मुताबिक, जिलों में शांति और लोक व्यवस्था में किसी बाधा को रोकने के लिए यह आदेश जारी किया गया है और यह तत्काल प्रभाव से लागू होता है। साथ ही उसमें ये भी कहा गया है कि अगर कोई व्यक्ति इस आदेश का उल्लंघन करते पाया गया तो उसके खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Ashiki

Ashiki

Next Story