×

Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज शाम 7 बजे तक की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

अमेरिका में आज एक बड़ा हादसा हो गया। सेना का ब्लैक हॉक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, इस ब्लैक हॉक हेलिकॉप्टर में तीन नेशनल गार्ड पायलट सवार थे।

Aditya Mishra
Published on: 4 Feb 2021 1:30 PM GMT
Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज शाम 7 बजे तक की देश और दुनिया की बड़ी खबरें
X
Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज शाम 7 बजे तक की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है।

Newstrack शाम 7 बजे तक की बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर आज दिनभर सबकी नजरें रहने वाली है। आईए एक बार नजर डालते हैं उन बड़ी खबरों पर।

गृहमंत्री शाह ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग, NSA डोभाल समेत कई बड़े अधिकारी मौजूद

संसद भवन में आज गृह मंत्री अमित शाह ने हाई लेवल मीटिंग बुलाई है। इस वक्त हाई लेवल मीटिंग शुरू भी हो गई है। मीटिंग में एनएसए अजीत डोभाल के अलावा आईबी चीफ और दिल्ली कमिश्नर मौजूद हैं।

सूत्रों की मानें तो ये बैठक सुरक्षा से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने के लिए बुलाई गई है। जिसमें गणतंत्र दिवस पर किसानों के उपद्रव, पुलिस पर हमले से लेकर इजरायल दूतावास के बाहर बीते दिनों हुए बम धमाके समेत कई अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी।

इसके अलावा 6 फरवरी को किसानों द्वारा चक्का जाम करने पर दिल्ली समेत बाकी राज्यों में सुरक्षा के इंतजामों को लेकर भी बात हो सकती है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें.....कंगना से भिड़ी तापसीः अभिनेत्रियों में ट्वीटर वार, बोलीं- न बनें ‘प्रोपेगेंडा टीचर

https://newstrack.com/india/amit-shah-invites-nsa-ajit-doval-ib-chief-and-delhi-commissioner-for-high-level-meet-770183.html

100 देशों में भेजी जाएगी भारत में बनी कोरोना वैक्सीन, जानें पूरी बात

कोरोना के खिलाफ जंग में भारत बड़ी भूमिका अदा कर रहा है। भारत 100 देशों में जल्द ही 1.1 बिलियन कोरोना वैक्सीन की डोज भेजेगा।

भारतीय वैक्सीन कम्पनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) और यूनिसेफ ने कोरोना वैक्सीन कोविशिल्ड और नोवावैक्स की दीर्घकालिक आपूर्ति के लिए आपस में समझौता किया है।

इस समझौते के तहत ही भारत की तरफ से 100 देशों को वैक्सीन उपलब्ध कराई जाएगी। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें.....कभी मिले हैं आप बाबिया से, इकलौता शाकाहारी मगरमच्छ, लोग करते हैं चुंबन

https://newstrack.com/world/serum-institute-unicef-sign-pact-for-supply-of-1-1-billion-doses-of-novavax-astrazeneca-770097.html

किसान आंदोलन पर ट्वीट कर फंसी ग्रेटा थनबर्ग, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR

ग्रेटा थनबर्ग के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। दिल्ली पुलिस ने ग्रेटा थनबर्ग पर ये कार्रवाई उनके भड़काऊ ट्वीट को लेकर की है। ग्रेटा के खिलाफ धारा- 153 A, 120 B के तहत FIR दर्ज की गई है।

इस संबंध में दिल्ली पुलिस प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी भी दे सकती है। आपको बता दें कि ग्रेटा थनबर्ग ने किसानों के समर्थन में ट्वीट किया था और भारत की सत्तारूढ़ पार्टी पर सवाल खड़े किए थे। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/delhi-police-to-file-an-fir-against-greta-thunberg-over-tweets-on-farmers-protests-770080.html

अमेरिका में बड़ा हादसा: धमाके के साथ उड़ा हेलिकॉप्टर, 3 पायलटों की दर्दनाक मौत

अमेरिका में बड़ा हादसा हो गया है। अमेरिका की सेना का ब्लैक हॉक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है। ऐसे में मिली जानकारी के अनुसार, इस ब्लैक हॉक हेलिकॉप्टर में तीन नेशनल गार्ड पायलट सवार थे, जिनकी विमान क्रैश के दौरान मौके पर ही मौत हो गई।

हादसे के बारे में बताया जा रहा है इन तीन पायलट में से दो सीनियर पायलट थे, जिन्हें दस साल से ज्यादा उड़ान का अनुभव था। हालाकिं हादसे के कारणों के बारे में अभी जानकारी सामने आई है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/world/america-army-black-hawk-helicopter-crashed-ihado-3-national-guard-pilots-died-plane-crash-769942.html

आतंकियों से डरा पाकिस्तानः कोरोना टीकों की लूट का खतरा, इमरान की बढ़ी मुसीबत

कोरोना महामारी से बचाव के लिए पाकिस्तान को रो-गाकर पांच लाख टीके तो मिल गए हैं, मगर अब इन टीकों की सुरक्षा को लेकर पाकिस्तान सरकार काफी परेशान है।

जबर्दस्त आर्थिक संकट में फंसी इमरान सरकार कोरोना टीके खरीदने की स्थिति में नहीं थी। इसलिए पाक सरकार ने चीन के सामने गिड़गिड़ाकर ये टीके हासिल किए हैं। टीके की पहली खेप पहुंचने के बाद पाकिस्तान में टीकाकरण की शुरुआत भी की जा चुकी है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/world/pakistan-fears-terrorists-will-loot-corona-vaccine-imran-govt-kept-vaccine-in-secret-location-with-high-security-769683.html

सबसे अमीर विराट कोहली: सारे के सारे सेलिब्रिटीज हुए पीछे, अक्षय-रणवीर इस नंबर पर

अमेरिका की ब्रांड रेटिंग कंपनी डफ एंड फेल्प्स ने आज गुरुवार को एक रिपोर्ट के अनुसार बताया कि 2020 में ब्रांड की रेटिंग में भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली ने अपने नाम को इस लिस्ट में पहले नंबर पर रखा है।

वहीं बॉलीवुड के सितारों में खिलाड़ी अक्षय कुमार ने इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर और रणवीर सिंह तीसरे नंबर पर नजर आए हैं।

आपको बता दें कि अमेरिका की इस ब्रांड रेटिंग कंपनी में बीते चार सालों से पहले नंबर पर भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली नजर आ रहे हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/sports/according-to-a-report-by-duff-phelps-indian-cricketer-virat-kohli-is-number-one-in-this-list-770119.html

Black Deer Hunting Case: कोर्ट की शरण में सलमान, लगाई पेशी से पहले ये गुहार

राजस्थान के जोधपुर में विचाराधीन काला हिरण शिकार प्रकरण में कोर्ट में लगातार 17 बार हाजिरी माफी ले चुके एक्टर सलमान खान अब हाईकोर्ट की शरण में पहुंचे हैं। सलमान ने आज गुरुवार को हाईकोर्ट में इस मामले में वर्चुअल उपस्थिति के लिए निवेदन किया है।

याचिका पर राजस्थान हाईकोर्ट ने राज्य व केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। इस मामले में अगली सुनवाई शुक्रवार को होनी है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/entertainment/actor-salman-khan-apologized-17-times-in-the-black-deer-poaching-case-now-reaches-rajasthan-high-court-770142.html

देशभर में चक्का जाम: किसान मोर्चा का बड़ा एलान, इस दिन रोक देंगे भारत की रफ्तार

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story