स्वास्थ्य कर्मियों की बल्ले-बल्ले: कोरोना से लड़ने का मिला इनाम, हुआ ये बड़ा एलान

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कोविड-19 मरीजों के इलाज, देखभाल और टेस्टिंग में लगे स्वास्थ्यकर्मियों को डबल सैलरी देने का फैसला किया है।

चंडीगढ़: कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में दिन रात लड़ाई लड़ रहे कोरोना योद्धाओं के लिए हरियाणा की खटटर सरकार ने बड़ा एलान किया है। उनकी मेहनत और कर्तव्यनिष्ठता पर सरकार ने तोहफा देते हुए उनके वेतन को दोगुना कर दिया है। बता दें कि फैसले का लाभ संक्रमित मरीजों के इलाज या देखभाल में लगे डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ, चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी, एम्बुलेंस का स्टाफ और टेस्टिंग लैब में कार्यरत लोगों को मिलेगा।

हरियाणा सरकार का बड़ा एलान

लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों से हर दिन वाबस्ता होने वाले कोरोना योद्धाओं की सुरक्षा को लेकर न केवल मोदी सरकार समेत तमाम राज्य सरकारें गंभीर हैं, बल्कि उनके कार्य की सराहना भी की जा रही है। इसी कड़ी में अब हरियाणा राज्य में कोरोना से निपट रहे डॉक्टरों, स्वास्थ्य कर्मियों समेत कई योद्धाओं के लिए बड़ा एलान किया गया है।

ये भी पढ़ेंःकोरोना से जंग में मोदी सरकार के तीन चरण: तैयार हुआ फूलप्रूफ प्लान, अब होगा ये…

कोरोना योद्धाओं को दोगुना वेतन

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कोविड-19 मरीजों के इलाज, देखभाल और टेस्टिंग में लगे स्वास्थ्यकर्मियों को डबल सैलरी देने का फैसला किया है। इस बारे में उन्होंने कहा, ‘जब तक कोविड-19 महामारी राज्य में है, तब तक कोविड-19 मरीजों के इलाज, देखभाल और उनकी टेस्टिंग में लगे स्वास्थ्यकर्मियों और डॉक्टरों को डबल सैलरी दी जाएगी।’

हरियाणा में अब तक 201 कोरोना संक्रमित

 

गौरतबल है कि हरियाणा में भी लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ रहा है। राज्य में जहां अब तक संक्रमितों की संख्या 201 हो गई, वहीं अब तक 3 मरीजों की जान भी जा चुकी है। हालाँकि सरकार और डॉक्टरों के प्रयासों से राज्य में 29 मरीजों को पूरी तरीके से ठीक भी कर दिया गया।

ये भी पढ़ेंःलॉकडाउन बढ़ाने वाला पहला राज्य बना ओडिशा, 30 अप्रैल तक हुआ विस्तार

वहीं संक्रमण को रोकने के लिए सरकार और अधिकारी संदिग्धों को तलाश कर क्वारंटीन कर रहे है। इसी कड़ी में तबलीगी जमात से संक्रमण में बढ़ोतरी की संभावना के मद्देनजर राज्य में अब तक तबलीगी जमात के 1,550 सदस्यों का पता लगाया गया और उनके सैंपल लेने के बाद क्वारंटीन कर दिया गया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App