×

नहीं लगवाऊंगा टीका: हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री ने क्यों कहा ऐसा, जानें इसकी वजह

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने वैक्सीन को लेकर जानकारी दी है कि राज्य के सरकारी अस्पतालों में कोविड-19 का वैक्सीन निःशुल्क है, वहीं निजी अस्पताल में इसका मूल्क 250 रुपए तय किया है।

Chitra Singh
Published on: 1 March 2021 8:46 AM GMT
नहीं लगवाऊंगा टीका: हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री ने क्यों कहा ऐसा, जानें इसकी वजह
X
नहीं लगवाऊंगा टीका: हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री ने क्यों कहा ऐसा, जानें इसकी वजह

चंडीगढ़: देश में आज कोरोना वैक्सीनेशन का तीसरा फेज शुरू हो गया है। तीसरे फेज में देश के राजनेताओं, मंत्रियों, विधायकों और विधान पार्षदों को टीका लगाया जा रहा है, लेकिन कुछ नेताओं ने वैक्सीन लगवाने से इनकार कर दिया है। इस कड़ी में हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का भी नाम शामिल है। अनिल विज ने कहा कि मैं वक्सीन नहीं लगवा पाऊंगा। उन्होंने यह जानकारी ट्विटर के जरिए दी है।

'मैं तो नही लगवा पाऊंगा'

बता दें कि हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कोरोना वैक्सीन लगवाने से मना करा दिया है। उन्होंने इसकी जानकारी ट्विटर के माध्यम से दी है। कारण बताते हुए अनिल विज ने कहा है, “आज आम जनता के लिए कोरोना वैक्सीन शुरू होने जा रही है । सब को निस्संकोच लगवानी चाहिए । मैं तो नही लगवा पाऊंगा क्योंकि कोविड होने के बाद मेरी एंटीबाडी 300 बनी है जोकि बहुत ज्यादा है । शायद मैंने जो ट्रायल वैक्सीन लगवाई थी इसमे उसका भी योगदान हो । मुझे अभी वैक्सीन की जरूरत नही है।”



ये भी पढ़ें... PM-CM के लिए स्पेशल टीका: विधायक बोले- हम नहीं लगवाएंगे वैक्सीन, पहले हो जांच

'पीएम मोदी देश के सच्चे नायक'

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा, “प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी देश के सच्चे नायक हैं हर घड़ी पर हमेशा उन्होंने आगे बढ़ कर देश को रास्ता दिखाया है । आज भी उन्होंने सबसे पहले कोरोना वैक्सीन लगवाई है ताकि लोगों में किसी प्रकार की कोई भ्रांति न रहे और लोग विपक्ष के दुष्प्रचार में न आएं और आगे बढ़कर वैक्सीनेशन करवाएं।”



सरकारी अस्पतालों में मुफ्त मिलेगी वैक्सीन

बतातें चलें कि हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री ने वैक्सीन को लेकर जानकारी दी है कि राज्य के सरकारी अस्पतालों में कोविड-19 का वैक्सीन निःशुल्क है, वहीं निजी अस्पताल में इसका मूल्क 250 रुपए तय किया है। मंत्री ने जनता को आश्वस्त करते हुए कहा कि यह वैक्सीन कोरोना वायरस से सुरक्षा करने में मदद करती है।

ये भी पढ़ें... जानिए कौन हैं PM को टीका लगाने वाली नर्स, वैक्‍सीन लेने के बाद क्या बोले मोदी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story