पीएमओ में गूंजा हाथरस कांडः मोदी ने योगी से मांगी सफाई

यूपी के हाथरस में एक दलित युवती के साथ हुए बलात्कार की घटना और उसकी दर्दनाम मौत की आग अब पीएमओ तक पहुंच गयी है।

Published by Roshni Khan Published: September 30, 2020 | 11:25 am
Modified: September 30, 2020 | 11:26 am
pm modi-cm yogi

पीएमओ में गूंजा हाथरस कांडः मोदी ने योगी से मांगी सफाई (social media)

लखनऊ: यूपी के हाथरस में एक दलित युवती के साथ हुए बलात्कार की घटना और उसकी दर्दनाम मौत की आग अब पीएमओ तक पहुंच गयी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मामले की गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से स्वंय बात कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है।

ये भी पढ़ें:चलीं दनादन गोलियां: चौराहे पर पुलिस मुठभेड़, पकड़ा गया चोरों का गिरोह

सीएम ने पीएम को आश्वस्त किया है

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आश्वस्त किया है कि वह दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाएंगे। वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। गृह सचिव भगवान स्वरूप की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय टीम गठित की गई है, जिसमें डीआईजी चंद्र प्रकाश और आईपीएस पूनम सदस्य होंगे। इसके साथ ही सीएम योगी ने फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाने के दिए निर्देश और दोषियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने का आदेश दिया है।

हाथरस में 19 वर्षीय एक दलित लड़की के साथ दरिंदगी 14 सितम्बर को हुई थी

rape
rape (social media)

उल्लेखनीय है कि हाथरस में 19 वर्षीय एक दलित लड़की के साथ दरिंदगी 14 सितम्बर को हाथरस के चंदपा थाना क्षेत्र के एक गांव में हुई थी। आरोपितों ने दरिंदगी की शिकार पीडिता की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी गई। कहा गया है कि हैवनियत की हद तो यह हो गई कि दरिंदों ने उसकी जीभ तक काट दी गई । हालांकि पुलिस इन सब बातों से इंकार करती रही । जिसके बाद राजनीतिक दलों में उबाल आ गया और विपक्षी दलों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को घेरना शुरू कर दिया है।

ये भी पढ़ें:पंजाब कांग्रेस में बड़े बदलाव की तैयारी, सिद्धू को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

बलात्कार की शिकार महिला पिछले दो हफ्ते से अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कालेज में भर्ती थी। जब उसकी हालत में सुधार नहीं हुआ तो उसे दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। जहां बुधवार को सुबह उसकी मौत हो गयी। इसके बाद देर रात तक गांव के लोगों ने अस्पताल परिसर में धरना दिया।

श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App