×

डॉ. हर्षवर्धन ने संभाला स्वास्थ्य मंत्री का कार्यभार, साइकिल से पहुंचे दफ्तर

मोदी सरकार में स्वास्थ्य मंत्री बने डॉ हर्षवर्धन ने आज अपना कार्यभार संभाला। डॉ हर्षवर्धन साइकिल से दफ्तर पहुंचे और अपना कार्यभार संभाला। इस मौके पर उन्होंने आम जनता से पर्यावरण का ख्याल रखने और स्वस्थ जीवनशैली अपनाने की अपील की।

Dharmendra kumar
Published on: 3 Jun 2019 8:47 AM GMT
डॉ. हर्षवर्धन ने संभाला स्वास्थ्य मंत्री का कार्यभार, साइकिल से पहुंचे दफ्तर
X

नई दिल्ली: मोदी सरकार में स्वास्थ्य मंत्री बने डॉ हर्षवर्धन ने आज अपना कार्यभार संभाला। डॉ हर्षवर्धन साइकिल से दफ्तर पहुंचे और अपना कार्यभार संभाला। इस मौके पर उन्होंने आम जनता से पर्यावरण का ख्याल रखने और स्वस्थ जीवनशैली अपनाने की अपील की।

डॉ हर्षवर्धन ने कार्यभार संभालते वक़्त मीडिया से बात करते हुए कहा, मुझे प्रधानमंत्री मोदी के आशीर्वाद से स्वास्थ्य मंत्रालय में देश के लोगों की सेवा करने के लिए स्वास्थ्य मंत्री के रूप में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिली है इसके लिए मोदी जी और अमित शाह जी का धन्यवाद करना चाहूंगा।

यह भी पढ़ें...क्या है तीन भाषा नीति, दक्षिण भारत में है उबाल, क्यों कर्नाटक के CM के बिगड़े बोल

इतना ही नहीं डॉ हर्षवर्धन ने आम जनता को भी धन्यवाद किया। उन्होंने कहा पीएम को देश के हित में ऐतिहासिक विजय दिलाने के लिये जनता का धन्यवाद। इससे पहले के कार्यकाल में पांच साल में पीएम ने मुझे तीन मंत्रालयों की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी। ये पीएम का आशिर्वाद ही था कि सांइस एन्ड टेक्नोलॉजी की जिम्मेदारी दी थी, अब मेरा लक्ष्य मैनकाइंड की सेवा करना है।

यह भी पढ़ें...पुलिस ने 60 लाख रुपये के चोरी के मोबाइल किए जब्त, 7 गिरफ्तार

इस मौके पर डॉ हर्षवर्धन ने वर्ल्ड साइकिल डे को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा आज वर्ल्ड साइकलिंग डे है उसके लिए साइकलिंग का प्रचार करने के लिए मैं घर से साइकल पर ही आया हूं। आगे भी मेरी कोशिश कोशिश रहेगी कि स्वास्थ्य मंत्रालय तक साइकल से आऊं। हम सबको फिजिकल एक्टिविटी करना, साइकलिंग,योग मेडिटेशन करना जरूरी है. मेरी देश के लोगों से अपील है कि स्वास्थ्य के लिए दिनचर्या संतुलित करें और फिजिकल एक्टिविटी करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story