×

राहत भरी खबर: स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- देश कोरोना से लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार, घबराए नहीं

Ashiki
Published on: 5 March 2020 7:59 AM GMT
राहत भरी खबर: स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- देश कोरोना से लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार, घबराए नहीं
X

नई दिल्ली: चीन के बाद भारत में भी तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस का मुद्दा आज राज्यसभा में भी उठा। संसद में आज कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद ने कोरोना वायरस का मुद्दा उठाया। जिसके बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बताया कि भारत में अभी तक पाए गए सभी मरीजों की निगरानी की जा रही है। उन्होंने संसद में बताया कि कोरोना वायरस के 29 मामले अब तक आ चुके हैं। जिसमें सभी विदेश से आए लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। ऐसे में विदेश से आने वाले सभी यात्रियों पर सरकार की नजर है। केंद्रीय स्वास्थ्य ने बताया कि इटली से आए कुछ लोग कोरोना से संक्रमित हैं।

ये भी पढ़ें: दिवंगत पुलिस कर्मी के आश्रितों को 25 लाख की आर्थिक सहायता

सरकार कोरोना वायरस पर नजर बनाए हुए है-

राज्यसभा में बयान देते हुए स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा, 'देश में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित 29 मरीजों का पता चला है, जिसमें से 3 मरीज ठीक हो चुके हैं। दिल्ली में एक मरीज कोरोना से संक्रमित पाया गया है जो इटली से आया था। सरकार कोरोना वायरस के मामलों पर नजर बनाए हुए है।' उन्होंने बताया कि इस पूरे मामले पर प्रधानमंत्री कार्यालय भी नजर बनाए हुए हैं।

चीन से आये सभी यात्री नेगेटिव पाए गए

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर डॉ. हर्षवर्धन ने कहा, 'चीन के वुहान से भारतीयों को सकुशल निकाला जा चुका है। वहां से आए सभी यात्रियों के टेस्ट नेगेटिव पाए गए हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए चीन, जापान और इटली जाने वाले लोगों का वीजा रद्द कर दिया गया है। मंत्रालय की ओर से सभी राज्यों को गाइडलाइन जारी की गई है।

कोरोना

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस: बढ़ा बीमा कंपनियों पर दबाव, इरडा ने जारी किया सर्कुलर,जानें क्यों?

दुनिया भर में तेजी से बढ़ रहा वायरस-

बता दें कि कोरोना वायरस पर पूरी दुनिया में अफरातफरी मची हुई है। 75 देशों में ये वायरस पहुंच चुका है और भारत में भी इसकी दस्तक हो गई है। चारो ओर जबर्दस्त आतंक मचा हुआ है। ये वायरस श्वसन प्रणाली पर हमला करके गंभीर मामलों में फेफड़ों को खराब कर देता है।

हालांकि अब चीन में नए संक्रमण और मौतों की संख्या घट रही है। लेकिन बाकी देशों में संक्रमण के केस बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। खासकर दक्षिण कोरिया, इटली और ईरान में संक्रमण तेजी से फैल रहा है। अमेरिका में भी ढेरों केस सामने आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: कसाब को जिंदा गिरफ्तार करने वाले पुलिसकर्मियों को मिला ये शानदार तोहफा

Ashiki

Ashiki

Next Story