×

लालू प्रसाद की ज़मानत पर 6 नवंबर को सुनवाई, बेल मिला तो रास्ता साफ

लालू प्रसाद यादव ने झारखंड हाईकोर्ट से उनकी ज़मानत पर अर्जेंट सुनवाई का आग्रह किया था। लालू के इस आग्रह को कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है। लिहाज़ा, 6 नवंबर को सुनवाई निर्धारित है। मामला दुमका कोषागार से जुड़ा है।

Newstrack
Published on: 5 Nov 2020 9:15 AM GMT
लालू प्रसाद की ज़मानत पर 6 नवंबर को सुनवाई, बेल मिला तो रास्ता साफ
X
लालू प्रसाद की ज़मानत पर 6 नवंबर को सुनवाई, बेल मिला तो रास्ता साफ (Photo by social media)

रांची: शुक्रवार 6 नवंबर को झारखंड हाईकोर्ट में लालू प्रसाद यादव की ज़मानत याचिका पर सुनवाई होगी। दुमका ट्रेजरी से अवैध निकासी मामले में लालू ने आधी सज़ा काट ली है। इस बुनियाद पर कोर्ट से बेल मांगा गया है। हाईकोर्ट अगर लालू को ज़मानत दे देता है तो राजद अध्यक्ष का बाहर निकलने का रास्ता साफ हो जाएगा। चारा घोटाले के अन्य मामलों में लालू को पहले ही बेल मिल चुकी है। फिलहाल, लालू प्रसाद रांची के रिम्स में इलाजरत हैं।

ये भी पढ़ें:बंगाल में शाह बने तूफ़ान: जमकर बोला ममता पर हमला, बोले जनता मदद से दूर

दुमका ट्रेजरी से जुड़ा है मामला

लालू प्रसाद यादव ने झारखंड हाईकोर्ट से उनकी ज़मानत पर अर्जेंट सुनवाई का आग्रह किया था। लालू के इस आग्रह को कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है। लिहाज़ा, 6 नवंबर को सुनवाई निर्धारित है। मामला दुमका कोषागार से जुड़ा है। लालू प्रसाद के अधिवक्ता प्रभात कुमार ने बताया कि, दुमका ट्रेजरी मामले में लालू को सबसे अधिक 07 साल की सज़ा सुनाई गई थी। लालू प्रसाद ने इस केस में आधी सज़ा काट ली है। अन्य मामलों में भी आधी सज़ा काट लेने के आधार पर ज़मानत मिली है। लिहाज़ा, उम्मीद है कि, दुमका ट्रेजरी मामले में भी लालू को बेल मिल जाएगा।

jharkhand-kelly-bungalow jharkhand-kelly-bungalow (Photo by social media)

रिम्स में इलाजरत हैं लालू प्रसाद यादव

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव हार्ट, किडनी, शूडर समेत कई गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं। लालू को सज़ा होने के बाद उन्हे रांची के होटवार जेल में रखा गया था। बाद में तबीयत बिगड़ने के बाद लालू को रिम्स के पेइंग वार्ड में शिफ्ट किया गया। इस बीच कोरोना वायरस के बढ़ते ख़तरे को देखते हुए लालू को रिम्स निदेशक के केली बंगला में रखा गया है। फिलहाल, लालू केली बंगला में रहकर ही इलाज करा रहे हैं।

कोर्ट ने मांगा लालू की बीमारियों का ब्योरा

पिछले दिनों झारखंड हाईकोर्ट ने लालू प्रसाद की बीमारियों का ब्योरा मांगा था। लालू प्रसाद का इलाज कर रहे डॉक्टर उमेश प्रसाद ने बताया कि, इस सिलसिले में लालू का ब्लड टेस्ट कराया गया। ब्लड रिपोर्ट में सीरम क्रिएटीन बढ़ा मिला जो चिंता का सबब है। सीरम क्रिएटीन किडनी के फंक्शन को बताता है। लालू के चिकित्सक ने बताया कि, सीरम क्रिएटीन का बढ़ जाना अच्छी बात नहीं है। इसे गंभीरता से लिया जाना चाहिए। इससे पहले लालू की सेहत में सुधार देखा गया था। लालू के डॉक्टर उमेश प्रसाद ने बताया कि, केली बंगला में जाने के बाद लालू की सेहत सुधरी है। खुली आबो-हवा का फायदा मिला है।

ranchi-hospital ranchi-hospital (Photo by social media)

ये भी पढ़ें:इस दिग्गज नेता की चार इमारतें ढहाई गई, फ्रांस के खिलाफ किया था बड़ा प्रोटेस्ट

राजद नेताओं को लालू का बेसब्री से इंतज़ार

बिहार में विधानसभा चुनाव का प्रचार-प्रसार ज़ोरों पर है। राजद के नेतृत्व में यूपीए सरकार बनाने के लिए बेताब है। राजद ने पहली बार लालू के बिना चुनावी मैदान में हाथ आज़माया है। हालांकि, राजद नेताओं को लालू के जल्द बाहर आने की उम्मीद बढ़ती जा रही है। झारखंड में पार्टी नेता 6 नवंबर का इंतज़ार कर रहे हैं जब हाईकोर्ट में ज़मानत पर सुनवाई होगी। पार्टी नेताओं का कहना है कि, चारा घोटाले के अन्य मामलों की तरह दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में भी ज़मानत मिल जाएगी।

शाहनवाज़

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story