×

बारिश बनेगी काल: 24 घंटें में हालात होंगे बद से बदतर, इन जगहों में खतरा

भारी बारिश की वजह से देश के तमाम हिस्सों में तबाही मची हुई है। ऐसे में दिल्ली में बृहस्पतिवार को सुबह से बारिश ने धावा बोल दिया। जिसकी वजह से उमस तो काफी कम हुई है, और लोगों को गर्मी से भी राहत मिली है।

Newstrack
Published on: 20 Aug 2020 9:12 AM GMT
बारिश बनेगी काल: 24 घंटें में हालात होंगे बद से बदतर, इन जगहों में खतरा
X
बारिश बनेगी काल: 24 घंटें में हालात होंगे बद से बदतर, इन जगहों में खतरा

नई दिल्ली। भारी बारिश की वजह से देश के तमाम हिस्सों में तबाही मची हुई है। ऐसे में दिल्ली में बृहस्पतिवार को सुबह से बारिश ने धावा बोल दिया। जिसकी वजह से उमस तो काफी कम हुई है, और लोगों को गर्मी से भी राहत मिली है। लेकिन बारिश ने राजधानी का हाल बहुत बुरा कर दिया है। सड़कों, गलियों में पानी कमर तक भरा हुआ है, साथ ही इससे जाम की वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

24 घंटों के अंदर बाढ़ जैसे हालात

ऐसे में बुधवार को केंद्रीय जल आयोग ने कई जगहों पर अगले 24 घंटों के अंदर बाढ़ जैसे हालात होने का खतरा जाहिर किया था और भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था। इसके अलावा भारत के मौसम विभाग ने गुरुवार को खासकर कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना व्यक्त की है।

Heavy rain

ये भी पढ़ें... धरती में समाई गाड़ियां: तबाही ने हर तरफ मचाया कोहराम, उजड़ी जिंदगी भर की कमाई

भारी बारिश होने के उम्मीद

मौसम का हाल बताते हुए मौसम विभाग ने बताया कि बुधवार तड़के दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में बारिश से तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा गया था। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, बृहस्पतिवार को पूरी दिल्ली के कई स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश होने के उम्मीद हैं।

विभाग ने ट्वीट करते हुए बताया, 'पूरी दिल्ली, ग्रेटर-नोएडा, बल्लभगढ़, फरीदाबाद, गुरुग्राम, आईजीआई एयरपोर्ट, दादरी, गाजियाबाद, एटा, नोएडा, मानेसर, सोहना, , मेरठ, सियाना, गोहाना, मोदीनगर के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश जारी रहेगी।

Rain

ये भी पढ़ें...चमत्कार से हिले लोग: 18वीं मंजिल से नीचे गिरा बच्चा, फिर भी बच गया

19 से 25 अगस्त के बीच भारी बारिश

साथ ही अगले कुछ देर में फारुख नगर, खरखौदा, पलवल, होडल, बहादुरगढ़, बागपत,, नूंह, झज्जर, बुलंदशहर, हापुड़, गन्नौर, कहरखोदा और इनके आसपास के इलाकों में भी बारिश होगी।' हालांकि, इनमें कई जगहों पर रात से बारिश का दौर शुरू है।

मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश और दिल्ली में आने वाले दिनों में भयंकर बारिश होने की संभावना जाहिर की है। मौसम विभाग ने कहा था निम्न दबाव वाले क्षेत्र की वजह से दक्षिणी बंगाल के जिलों में 19 से 25 अगस्त के बीच भारी बारिश की संभावना है।

ये भी पढ़ें...बेंगलुरु हिंसा मामले में 61 आरोपियों के खिलाफ सख्त UAPA कानून लागू

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story