×

अभी-अभी तेज बारिश शुरू, दिल्ली-एनसीआर में मौसम हुआ सुहावना

दिल्ली -एनसीआर में शनिवार के बाद रविवार को भी तेज अंधड़ और बारिश का दौर जारी रहा। दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में सुबह से ही बादल छाए रहे ।

Aradhya Tripathi
Published on: 31 May 2020 1:01 PM GMT
अभी-अभी तेज बारिश शुरू, दिल्ली-एनसीआर में मौसम हुआ सुहावना
X

नई दिल्ली: पूरा देश इस समय वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से जूझ रहा है। आए दिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी होती जा रही है। ऐसे में अब लोगों को गरमी से राहत देने के लिए मौसम सुहाना हुआ है और आंधी पानी ने दस्तक दी है। लेकिन अब ये आंधी पानी राहत के साथ साथ लोगों के लिए मुसीबत बनते जा रही है। दिल्ली -एनसीआर में शनिवार के बाद रविवार को भी तेज अंधड़ और बारिश का दौर जारी रहा। दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में रविवार सुबह से ही बादल छाए रहे और शाम होते होते तेज आंधी चलने लगी। शाम करीब 4 बजे बाद कुछ इलाकों में हल्की बारिश शुरू हुई जो देर शाम 5 बजे तक काफी तेज हो गई।

दो दिन से जारी है बारिश

नोएडा और गाजियाबाद में भी तेज गरज के बाद आंधी के साथ बारिश शुरू हो गई। दिल्ली में भी तेज बारिश के चलते कुछ इलकों में पानी भर गया जिसके कारण कई इलाकों में जाम लग गया। बारिश ने लोगों को सूरज की बढती जा रही तपन से तो बचाया। जिससे लोगों को राहत मिली है। लेकिन पानी के साथ तेज धूल भरी आंधी ने लोगों को परेशान करके भी रखा है।

ये भी पढ़ें- तपती धूप में कोरोना से लड़ रही पैदल सेना, मजदूरों की कर रही निगरानी

पिछले दो दिनों से हुई इस बारिश ने अब लोगों को राहत से कुछ कुछ समस्याएं देनी भी प्रारम्भ कर दी है। लेकिन मौसम विभाग ने अभी आगे भी इसी तरह के आंधी पानी की चेतावनी जारी की है। यानी कि आने वाले दिनों में भी लोगों को बारिश का मुकाबला करना पड़ेगा। जिससे बेशक मौसम सूहाना रहेगा। और गर्मी से लोगों को राहत मिलती रहेगी।

आगे भी जारी रहेगी बारिश

ये भी पढ़ें- खूनी साजिश में आतंकी: POK पर इकठ्ठा हुई इनकी टोली, घुसपैठ का तगड़ा प्लान

भीषण गर्मी से जूझ रहे भारत के कई राज्यों में आज बारिश हुई है, दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में मेघ बरसे हैं, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई है, आईएमडी में अपने ताजा बुलेटिन में कहा है कि आज दिल्ली-एनसीआर में यूं ही मौसम रहने वाला है और देर शाम को 30 से 80 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं, जबकि नारनौल, अलवर, महेंद्रगढ़, कोसली, बावल, रेवाड़ी, भिवारी, चरखादरी, मातनहेल, झज्जर, रोहतक, खरखौदा, के आसपास और आसपास के क्षेत्रों में भी तेज हवाएं और आंधी बारिश का अनुमान है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story