खूनी साजिश में आतंकी: POK पर इकठ्ठा हुई इनकी टोली, घुसपैठ का तगड़ा प्लान

भारतीय सेना के जाबांज सैनिकों ने आतंकियों की हर साजिश को मिट्टी में मिला दिया। ऐसे में भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट जनरल बग्गावल्ली सोमशेखर राजू ने कहा, ‘आतंकवाद की कमर एक तरह से टूट चुकी है।

नई दिल्ली। बीते कई दिनों से आतंकियों को उनकी नापाक हरकतों का सबक मिल रहा है। भारतीय सेना के जाबांज सैनिकों ने आतंकियों की हर साजिश को मिट्टी में मिला दिया। ऐसे में भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट जनरल बग्गावल्ली सोमशेखर राजू ने कहा, ‘आतंकवाद की कमर एक तरह से टूट चुकी है। यह अंदरूनी इलाकों में सक्रिय आतंकियों को खत्म करने से संभव हुआ है। हमें आशंका है कि गर्मी के मौसम में सीमा पार से घुसपैठ के मामले बढ़ सकते हैं।’

ये भी पढ़ें… यूपी: बारात घर खोले जाएंगे लेकिन 30 लोगों की उपस्थिति ही मान्य होगी

सीमा में घुसपैठ करने का मौका

लेफ्टिनेंट जनरल बग्गावल्ली सोमशेखर राजू ने कहा कि सेना किसी भी आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। पीओके में स्थित सभी आतंकी शिविर और करीब 15 लॉन्च पैड पूरी तरह से भर चुके हैं। ये आतंकी पाकिस्तान की सहायता से भारत की सीमा में घुसपैठ करने का मौका ढूंढ रहे हैं।

उन्होंने सेना के घुसपैठ रोधी ग्रिड को भी मजबूत करने की बात कही। उन्होंने कहा, संघर्ष विराम उल्लंघन पर हमारी प्रभावी प्रतिक्रिया ने पाकिस्तान को अपना एजेंडा आगे बढ़ाने में असहाय कर दिया है।

आगे उन्होंने कहा कि पाकिस्तान 30 साल से ज्यादा समय से आतंकियों की घुसपैठ करने में लगातार मदद कर रहा है। आतंकियों की घुसपैठ में मदद करने के लिए पाक सेना की ओर से कई बार युद्ध विराम का उल्लंघन किया गया है।

ये भी पढ़ें…अब मचेगा कोहराम: बहुत तेजी से बढ़ रही ये आफत, जारी हुआ अलर्ट

‘विक्टर फोर्स’ की जिम्मेदारी

हालांकि, इस तरह के प्रयासों को नाकाम किया गया है क्योंकि संघर्ष विराम उल्लंघन पर हमारी प्रतिक्रिया तीव्र, कठोर और दंडात्मक रही है।

बता दें कि भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट जनरल राजू पहले लाइन ऑफ कंट्रोल पर ब्रिगेड कमांडर के रूप में तैनात थे।  फिर बाद में उन्हें एक उग्रवाद विरोधी समूह ‘विक्टर फोर्स’ की जिम्मेदारी दी गई। ये ग्रुप दक्षिण कश्मीर में कार्य करता है।

लेफ्टिनेंट ने आगे बताते हुए कहा, ‘देश की संप्रभुता के खिलाफ गलत इरादे रखने वालों या हथियार उठाने वालों के साथ और अधिक सख्ती से निपटा जाएगा।’

ये भी पढ़ें…UP की गाइडलाइंस जारी: शुरू हो रही ये सभी सुविधाएं, CM योगी ने की घोषणा

किसी भी स्थिति से निपटने में सक्षम

कोरोना के चलते देश में इस संकट की घड़ी पर उन्होंने कहा, ‘ऐसे समय में भी जब पूरी दुनिया एकजुट होकर कोविड-19 से लड़ रही है, पाकिस्तान एलओसी पर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। सीमा पर तैनात हमारे जवानों के पास सभी संसाधन हैं और किसी भी स्थिति से निपटने में सक्षम हैं।’

अभी हाल ही में सेना द्वार आतंकियों के मुखिया को मारने पर उन्होंने कहा कि पिछले एक साल से सभी आतंकी समूहों के नेतृत्व को प्रभावी तरीके से निशाना बनाया गया है और उन्हें खत्म कर दिया गया है।

उन्होंने कहा आतंकी समूहों में इस समय नेतृत्व का अभाव है और पाक अपने एजेंडे को पूरा करने के लिए पकड़ खो रहा है। बता दें, आतंकियों द्वारा सीजफायर का लगातार उल्लंघन किया जा रहा है। ऐसे में भारतीय सेना भी डटकर उनका सामना कर रही है।

ये भी पढ़ें…आज होगी बारिश: यूपी का मौसम होगा सुहावना, गर्मी से मिलेगी राहत