×

बंगाल में फिर आंधी-तूफान ने मचाया कहर, कई मकान ढहे, बिजली के खंभे गिरे

चक्रवाती तूफान अम्फान के प्रकोप झेल चुके पश्चिम बंगाल में एक बार फिर से मौसम बिगड़ गया। बुधवार को पश्चिम बंगाल के कोलकाता, बर्धवान, पुरुलिया में तेज हवाओं के साथ भीषण बारिश देखने को मिली।

Shreya
Published on: 28 May 2020 4:42 AM GMT
बंगाल में फिर आंधी-तूफान ने मचाया कहर, कई मकान ढहे, बिजली के खंभे गिरे
X

कोलकाता: चक्रवाती तूफान अम्फान के प्रकोप झेल चुके पश्चिम बंगाल में एक बार फिर से मौसम बिगड़ गया। बुधवार को पश्चिम बंगाल के कोलकाता, बर्धवान, पुरुलिया में तेज हवाओं के साथ भीषण बारिश देखने को मिली। जिसके चलते काफी इन सभी क्षेत्रों में काफी नुकसान भी हुआ।

बिजली गिरने से दो लोग हुए घायल

बर्धवान में बिजली गिरने से दो गाय की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए। तेज आंधी तूफान के चलते कई पेड़ उखड़ गए। वहीं कई जगह बिजली की तारें जमीन पर आ गईं। आंधी के तूफान के चलते कई गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा है।

यह भी पढ़ें:अमेरिका का मुस्लिम कार्ड: चीन के खिलाफ बिल पास, अब पाक भी नहीं बचेगा

तेजी आंधी पानी से उखड़े पेड़

ऐसे ही परिस्थिति पुरुलिया में भी देखने को मिली। वहां भी कई जगह तेजी आंधी पानी से पेड़ उखड़ गए। कोलकाता में तेज हवाओं के चलते लोगों में एक बार फिर डर का माहौल पैदा हो गया। सॉल्ट लेक, न्यूटाउन और आसपास के क्षेत्रों में तेज आंधी के साथ भारी बारिश देखने को मिली।

यह भी पढ़ें: मिट्टी में दबा मिला जीवित नवजात शिशु, पुलिस ने अस्पताल में कराया भर्ती

भारी बारिश और हवाओं ने मचाई खूब तबाही

पुरुलिया में भी तेज हवाओं के साथ भारी बारिश ने खूब तबाही मचाई। जगह-जगह रास्ते में पेड़ गिर गए। वहीं कई जगह तो बिजली के खंभे गिरने से सप्लाई भी बाधित हुई। कच्चे मकानों को भी भारी नुकसान झेलना पड़ा। तेज हवाओम के चलते टीन की छतें उखड़ गईं। जानकारी के मुताबिक, इस दौरान आंधी 96 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी।

यहां चली तेज आंधी, एक की गई जान

मौसम विभाग के मुताबिक, पुरुलिया, पश्चिम मिदनापुर, बीरभूम, हावड़ा और हुगली जिलों में हल्की बारिश के साथ तेज आंधी चली। आपदा प्रबंधन विभाग के सूत्रों के अनुसार, पश्चिमी बर्धवान जिले के दुर्गापुर में बिजली गिरने की वजह से एक व्यक्ति की जान चली गई।

यह भी पढ़ें: पुलवामा जैसे आतंकी हमले की बड़ी साजिश, सेना ने पकड़ी IED से भरी कार

96 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चली हवा

वहीं, भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के मुताबिक मध्य कोलकाता के अलीपुर में शाम 6.23 बजे हवा 96 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी। कोलकाता के पास दम दम पर हवा की गति 86 किमी प्रति घंटा दर्ज की गई।

बता दें कि जब 20 मई की शाम कोलकाता में चक्रवाती तूफान अम्फान आया था तो अलीपुर में हवा की अधिकतम रफ्तार 114 किमी प्रति घंटे और दम दम में 133 किमी प्रति घंटे दर्ज की गई थी। अम्फान के चलते बंगाल में 80 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी।

यह भी पढ़ें: इतिहास रचने से चूक गया अमेरिका, सिर्फ 16 मिनट पहले हुआ ये एलान

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story