×

हेमंत सोरेन पर माॅडल से रेप का आरोप: BJP ने कहा- इस्तीफा दें CM, हो CBI जांच

मरांडी ने कहा कि केस में एक नया मोड़ तब आया जब 8 अगस्त 2020 को गुजरात जाते समय उस मॉडल का कार से एक्सीडेंट हो गया। उसके बाद उसको यह लगने लगा कि 4 लोग उसका हमेशा पीछा कर रहे हैं।

Newstrack
Published on: 20 Dec 2020 6:10 AM GMT
हेमंत सोरेन पर माॅडल से रेप का आरोप: BJP ने कहा- इस्तीफा दें CM, हो CBI जांच
X
हेमंत सोरेन पर माॅडल से रेप का आरोप: BJP ने कहा- इस्तीफा दें CM, हो CBI जांच (PC: Social Media)

रांची: भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने आज दुमका में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले 7 दिनों से सोशल मीडिया और मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म में यह खबरें घूम रही थी कि मुंबई की एक मॉडल के साथ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बलात्कार किया था। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि जब मैंने इसकी तहकीकात की तो पता चला कि 21 अक्टूबर,2013 में मुंबई की उस मॉडल ने मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में याचिका दाखिल कर के आरोप लगाया था की उसके साथ झारखंड के तत्कालीन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मुंबई के होटल ताज लैंड्स एंड में 5 सितंबर 2013 को रेप किया था।

ये भी पढ़ें:इस दिग्गज नेता ने 2 लाख किसानों के साथ 26 को दिल्ली कूच करने का किया एलान

इस संबंध में उसने सेक्शन 376 ,366, 365, 354, 323,506/RW,120 B,34 आईपीसी की धाराओं के तहत मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और सुरेश नागरे के ऊपर मुकदमा दर्ज करने की याचिका दाखिल की थी (314/SW/2013)। केस की सुनवाई के ठीक पहले 30 अक्टूबर को उस मॉडल ने मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में अर्जी डालकर याचिका को वापस लेने की अर्जी दी।अर्जी वापस लेने का आधार यह बनाया गया था कि उसकी शादी हो रही है और अब वह केस में भाग दौड़ करने में सक्षम नही है।

jharkhand-govt jharkhand-govt (PC: Social Media)

मॉडल का कार से एक्सीडेंट हो गया

मरांडी ने कहा कि केस में एक नया मोड़ तब आया जब 8 अगस्त 2020 को गुजरात जाते समय उस मॉडल का कार से एक्सीडेंट हो गया। उसके बाद उसको यह लगने लगा कि 4 लोग उसका हमेशा पीछा कर रहे हैं। यह सारी बातें उसने मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में 8 दिसंबर,2020 को दिए गए अपने आवेदन में कहा जिसमें उसने फिर से उस केस को दर्ज करने की गुहार लगाई और अपने लिए सुरक्षा भी मांगी। मरांडी ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के कई निर्णय है कि ऐसे जघन्य अपराधों में बिना जांच के मामला वापस नहीं हो सकता है।

एक सत्ता पर आसीन एक मुख्यमंत्री के ऊपर रेप के आरोप लगे हैं

उन्होंने कहा यह भारत के इतिहास में पहली बार हो रहा है जब एक सत्ता पर आसीन एक मुख्यमंत्री के ऊपर रेप के आरोप लगे हैं। 2013 में जिस वक्त हेमंत सोरेन पर आरोप लगा था तब भी वह मुख्यमंत्री थे और आज भी वह मुख्यमंत्री हैं। उन पर वर्ष 2013 में लगा रेप का आरोप आज भी यथावत है।

ये भी पढ़ें:जब करीना ने लड़के से मिलने के लिए तोड़ दिया घर का ताला, मां ने दी ये सजा

रेप का आरोप रहते कोई मुख्यमंत्री के पद पर एक क्षण भी कैसे रह सकता है? भारत के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ है जब रेप का आरोपी मुख्यमंत्री के पद पर रहा हो। इसलिए नीति का तकाजा है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को अपने पद से अविलम्ब इस्तीफा देना चाहिए और खुद इस पूरे मामले की सीबीआई जांच की अनुशंसा करनी चाहिए। कहा कि यह एक से अधिक राज्य का मामला है इसलिए जांच के लिए सीबीआई ही सक्षम एजेंसी है।

रिपोर्ट- शाहनवाज़

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story