×

29 दिसबंर को शानदार होगा हेमंत सोरेन का शपथ ग्रहण, लगेगा दिग्गजों का मेला

हेमंत सोरेन 29 दिसंबर को दोहपर दो बजे रांची के मोरहाबादी मैदान में झारखंड के मुख्यमंत्री पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। आधिकारिक प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी। राज्य के मुख्य सचिव डॉ डी के तिवारी ने आज हेमन्त सोरेन से उनके आवास पर शाम

suman
Published on: 27 Dec 2019 5:46 PM GMT
29 दिसबंर को शानदार होगा हेमंत सोरेन का शपथ ग्रहण, लगेगा दिग्गजों का मेला
X

रांची : हेमंत सोरेन 29 दिसंबर को दोहपर दो बजे रांची के मोरहाबादी मैदान में झारखंड के मुख्यमंत्री पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। आधिकारिक प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी। राज्य के मुख्य सचिव डॉ डी के तिवारी ने आज हेमन्त सोरेन से उनके आवास पर शाम 4.45 बजे मुलाकात की। उन्हें राज्य के आगामी मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्य सचिव ने शपथ ग्रहण समारोह का आमंत्रण दिया।

यह पढ़ें....CAA के खिलाफ यूपी हिंसा में गिरफ्तार निर्दोषों को रिहा करने की उठी मांग

हेमंत सोरेन को दिए आमंत्रण के अनुसार राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू हेमन्त सोरेन को 29 दिसम्बर 2019 को अपराह्न 2 बजे स्थानीय मोरहाबादी मैदान में आयोजित एक समारोह में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगी।

शपथ समारोह व्यवस्था

इस शपथ ग्रहण समारोह में राजनीतिक, सामाजिक और उद्योग जगत के कई नामचीन हस्तियां शामिल होने वाले हैं। करीब पांच हजार वीवीआईपी के अलावा आम लोगों के लिए अलग से बैठने की व्यवस्था की जा रही है। रांची उपायुक्त ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए रविवार को दोपहर 12 बजे से एंट्री शुरू हो जाएगी। समारोह में शामिल होने वालों के लिए पास व्यवस्था की गई है। भीड़ को देखते हुए शहर के ट्रैफिक में भी बदलाव किया जाएगा।

ये लोग होंगे शामिल

वीवीआईपी अतिथियों के लिए राजधानी के विभिन्न होटलों में रहने के प्रबंध किये गये हैं। करीब सौ कमरों को विभिन्न होटलों में बुक कराया गया है। खेलगांव स्थित गेस्ट हाउस में भी ठहरने की व्यवस्था की गई है। जेएमएम के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने बताया कि शपथग्रहण में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, राहुल गांधी, पी चिदंबरम, अहमद पटेल, प्रियंका गांधी, अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव, शरद यादव, शरद पवार, ममता बनर्जी, अशोक गहलोत, कमलनाथ, भूपेश बघेल, उद्धव ठाकरे, एमके स्टालिन, मायावती, एचडी कुमारस्वामी, अरविंद केजरीवाल, राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश, कन्हैया कुमार, चंद्रबाबू नायडू, टीआर बालू और अब्दुलबारी सिद्दिकी शामिल होंगे। विपक्ष के रघुवर दास भी शामिल होंगे।

यह पढ़ें....नई दवा की खोज: इस इंजेक्शन के बाद पुरुषों को नसबंदी की नहीं पड़ेगी जरूरत

बता दे कि झारखंड विधानसभा चुनाव में हेमंत सोरेन ने अपने सहयोगी दलों कांग्रेस और राजद के नेताओं और विधायकों के साथ 24 दिसंबर की रात्रि राज्यपाल से मुलाकात कर 50 विधायकों के समर्थन से राज्य में अपनी सरकार के गठन का दावा पेश किया था।

इधर बुधवार को हेमंत सोरेन ने दिल्ली पहुंच कर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी नेता राहुल गांधी से मुलाकात की तथा उन्हें शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता दिया। चारा घोटाले में न्यायिक हिरासत में रहकर स्थानीय रिम्स अस्पताल में इलाज करा रहे राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव से भी मुलाकात की और उन्हें भी शपथ ग्रहण के लिए आमंत्रित किया।

suman

suman

Next Story