×

CAA के खिलाफ यूपी हिंसा में गिरफ्तार निर्दोषों को रिहा करने की उठी मांग

शिया धर्मगुरू मौलाना कल्बे जब्वाद नकवी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के विरोध में प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा की निन्दा करते हुए इस मामले में गिरफ्तार निर्दोषों को रिहा करने की मांग की है।

Aditya Mishra
Published on: 27 Dec 2019 3:30 PM GMT
CAA के खिलाफ यूपी हिंसा में गिरफ्तार निर्दोषों को रिहा करने की उठी मांग
X

लखनऊ: शिया धर्मगुरू मौलाना कल्बे जब्वाद नकवी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के विरोध में प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा की निन्दा करते हुए इस मामले में गिरफ्तार निर्दोषों को रिहा करने की मांग की है।

मौलाना कल्बे ज्व्वाद ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास पहुंच कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ से मुलाकात की नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के मुद्दे पर देश भर मे हो रहे शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शनों मे हुई हिंसा की निंदा की तथा पुलिस की बेगुनाहों के खिलाफ कार्यवाही के बारे में मुख्यमंत्री को सूचित किया।

मुख्यमंत्री के साथ अपनी वार्ता के दौरान, मौलाना ने 19 दिसंबर को लखनऊ और देश भर में नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ हुए प्रर्दशन में उपद्रवियों द्वारा की गई हिंसा के मामले में कहा कि नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी पर हुए प्रर्दशनों मे जिन उपद्रवियों ने हिंसा की पुलिस को केवल उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए, लेकिन पुलिस निर्दोषों को गिरफ्तार कर रही है और उन पर फर्जी मामले दर्ज हो रहे है।

ये भी पढ़ें...CAA पर कांग्रेस के इस नेता ने कहा- पेट्रोल-डीजल तैयार रखो, ऑर्डर मिलते ही जला देना

पुलिस ने छात्रों और शिक्षकों पर मदरसे में घुस कर बरर्बता की: कल्बे जव्वाद

मौलाना ने मुख्यमंत्री से कहा कि उन्हे खबरें मिल रही है और फरियादी हमारें पास आकर बता रहे है कि पूरे देश में पुलिस ऐसा ही कर रही है। मुजफ्फरनगर में हौजा-ए-इल्मिया इमाम हुसैन में पुलिस ने छात्रों और शिक्षकों पर मदरसे में घुस कर बरर्बता की और उनपर लाठियां बरसाईं, शिक्षक और छात्र प्रदर्शन में शामिल नहीं थे और ना कोई मदरसे से बाहर निकला था।

फिर भी पुलिस ने बुजुर्ग आलिम पर लाठी चार्ज किया और छात्रों को गिरफ्तार कर थाने ले गई, कुछ छात्र अभी भी हिरासत में हैं। उन्होंने इस घटना की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने और निर्दोष छात्रों को रिहा करने की मांग की।

मौलाना ने मुख्यमंत्री से कहा कि आपका आदेश आया है कि उपद्रवियों पर वीडियो फुटेज और तस्वीरों के आधार पर कार्रवाई की जायेगी, लेकिन पुलिस ने घर से निर्दोष युवकों को जबरन हिरासत में लिया है। गिरफ्तारियां चल रही हैं और बेगुनाहों पर फर्जी मामले दर्ज किये जा रहे है,जो सही नही है।

मौलाना ने मुख्यमंत्री से केवल उपद्रवियों और अपराधियों पर कार्रवाई करने की मांग की और कहा कि जो निर्दोष है उन्हें परेशान ना किया जाए और जो निर्दोष गिरफतार है उनको रिहा किया जाये। इस तरह अल्पसंख्यक समुदाय में जो पुलिस और सरकार की ओर से भय का माहौल है वह समाप्त होगा।

ये भी पढ़ें...जयराम सरकार के दो साल: CAA पर अमित शाह ने कांग्रेस और राहुल को दिया ये चैलेंज…

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story