×

जयराम सरकार के दो साल: CAA पर अमित शाह ने कांग्रेस और राहुल को दिया ये चैलेंज...

शिमला: हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार अपने दो साल के कार्यकाल के पूरे होने पर शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान में जश्न मना रही है। हिमाचल सरकार के इस समारोह में गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल हुए। गृह मंत्री ने यहां एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन शुरुआत करते हुए भारत माता की जय के बाद वीरभूमि और देवभूमि को प्रणाम किया।

Shivani Awasthi
Published on: 27 Dec 2019 3:36 AM GMT
जयराम सरकार के दो साल: CAA पर अमित शाह ने कांग्रेस और राहुल को दिया ये चैलेंज...
X

शिमला: हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार ने अपने दो साल के कार्यकाल के पूरे होने पर शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान में जश्न मना रही है। हिमाचल सरकार के इस समारोह में गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी शामिल हुए। गृह मंत्री ने यहां एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन शुरुआत करते हुए भारत माता की जय के बाद वीरभूमि और देवभूमि को प्रणाम किया।

अमित शाह पहुंचे शिमला:

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा आज हम सब बीजेपी की जयराम ठाकुर सरकार के दो वर्ष पूरे होने के अवसर पर एकत्र हुए हैं। भाजपा की परंपरा है कि जब जनता जनादेश देती है, तो हम हर वर्ष सारा लेखा जोखा लेकर जनता के सामने जाते हैं। यही बात बीजेपी को सभी राजनीतिक दलों से अलग बनाती है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश देश का ऐसा राज्य है जिसके खाते में 4 परमवीर चक्र गए हैं। देश का पहला परमवीर चक्र भी हिमाचल के खाते में गया है। वीरों के ऐसे राज्य को मैं नमन करता हूं। आज हिमाचल में एक भी घर ऐसा नहीं है, जहां महिलाओं को लकड़ियां जलाकर खाना बनाना पड़े। पूरे हिमाचल में गैस का चूल्हा पहुंचाने का काम आज पूरा हो रहा है।

यह भी पढ़ें…राहुल के वीडियो पर BJP का पलटवार, कहा- कोई ज्ञान नहीं है, ले‍किन…

पेश किया जयराम सरकार का रिपोर्टकार्ड:

अमित शाह ने कहा कि कई वर्षों से देश के जवान वन रैंक-वन पेंशन की मांग करता था। लेकिन कांग्रेस सरकार ने इस मांग को पूरा नहीं किया। नरेन्द्र मोदी जी की सरकार ने एक साल के अंदर इस मांग को पूरा करके अब तक 35 हजार करोड़ रुपये का लाभ सेना के रिटायर्ड जवानों को दिया है। आयुष्मान भारत योजना आज देश के 50 करोड़ गरीबों के लिए आशीर्वाद सिद्ध हो रही है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल में तो जयराम ठाकुर जी ने हिमकेयर योजना और आयुष्मान भारत योजना का कॉम्बो बनाकर एक एक हिमाचलवासी को इसका लाभ देने का काम किया है। हम सब बचपन से नारा लगाते थे कि इस देश में दो निशान, दो प्रधान और दो संविधान नहीं चलेंगे। लेकिन वर्षों तक कुछ नहीं हुआ। लेकिन आज जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त हो गया है। आज तिरंगा कश्मीर में आसमान की बुलंदियों को छूता हुआ शान से लहरा रहा है।

राम जन्म भूमि पर कांग्रेस को घेरा:

देश के गृह मंत्री ने कहा कि राम जन्मभूमि के लिए भी कांग्रेस की सरकारों ने बहुत टाल-मटोल की, जब भी केस आता था तो कांग्रेस के नेता जाकर बोलते थे अभी नहीं, अभी नहीं। लेकिन सुप्रीम कोर्ट में केस चला और निर्णय आया। अब आसमान को छूता हुआ भव्य राम मंदिर बनने बनने वाला है।

ये भी पढ़ें: CAA पर UP में हाई अलर्ट, जुमे की नमाज से पहले कई जिलों में इंटरनेट बंद

CAA पर बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि 1950 में नेहरू-लियाकत समझौता हुआ, जिसके तहत ये समझौता हुआ कि दोनों देश अपने वहां अल्पसंख्यकों का संरक्षण करेंगे। लेकिन पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान में ऐसा नहीं हुआ। वहां धर्म के आधार पर अल्पसंख्यकों को प्रताड़ित होना पड़ा। लाखों-करोड़ों शरणार्थियों की कोई सुध नहीं ले रहा था। नरेन्द्र मोदी जी ने इनको नागरिकता देने की पहल की और नागरिकता संशोधन कानून बनाया।

नागरिकता कानून पर कही ये बात :

उन्होंने कहा कि मैं आज इस देश के सभी नागरिकों से कहना चाहता हूं कि इस एक्ट में कहीं पर भी किसी की भी, माइनॉरिटी की भी नागरिकता छीनने का प्रावधान ही नहीं है। बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से जो अल्पसंख्यक भाई आए हैं, उन्हें नागरिकता देने का प्रावधान है। कांग्रेस एंड कंपनी अफवाह फैला रही है कि नागरिकता संशोधन कानून से अल्पसंख्यक लोगों की नागरिकता जाने वाली है। मैं यहां से राहुल बाबा को चैलेंज देता हूं कि इस एक्ट में एक भी जगह किसी की भी नागरिकता लेने का प्रावधान है तो दिखाइए।

उन्होंने कहा कि कई वर्षों से भारत भ्रष्टाचार की बातें सुनता आ रहा था। कांग्रेस की पिछली 10 साल की सरकार में 12 लाख करोड़ रुपये के घपले-घोटाले हुए। भ्रष्टाचार को समाप्त करने का काम भी मोदी सरकार ने किया। हमारे विरोधी भी हम पर भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा सकते हैं।

अमित शाह ने कहा कि हिमाचल के साथ मोदी जी का विशेष लगाव रहा है, इसलिए मोदी जी पहली बार जब प्रधानमंत्री बने तो तुरंत ही उन्होंने हिमाचल के विकास के लिए केंद्र का अंशदान 90% करके एक बहुत बड़ी सौगात हिमाचलवासियों को दी है।

यह भी पढ़ें…बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी ने की सुप्रीम कोर्ट से ये बड़ी मांग, कहा- मस्जिद…

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी हुए शामिल:

इसस पहले जनसभा को बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हम सब लोग अपने जीवन में एक नारा लगाते थे कि एक देश में दो निशान, दो प्रधान, दो संविधान नहीं चलेंगे। श्री नरेन्द्र मोदी जी की इच्छाशक्ति के कारण श्री अमित शाह जी ने अनुच्छेद 370 को धराशाही कर दिया।

उन्होंने कहा कि सब चाहते थे कि नागरिकता संशोधन बिल आना चाहिए, लेकिन किसी में इच्छाशक्ति नहीं थी। श्री नरेन्द्र मोदी जी ने इच्छाशक्ति दिखाई और इसके सूत्रधार बने श्री अमित शाह जी और नागरिकता संशोधन कानून 2019 लागू हो पाया। जनता के दरबार में सरकार का रिपोर्ट कार्ड देने की प्रथा भाजपा के अलावा किसी और पार्टी की सरकार में नहीं देखी गयी। कारण ये था कि कांग्रेस सरकार की ये संस्कृति ही नहीं थी कि एक बार वोट लेकर दोबारा काम के आधार पर वोट ले सकें।

ये भी पढ़ें: सींग लगाकर राहुल ने लगाए ठुमके और फिर पीएम मोदी पर साधा निशाना

जेपी नड्डा ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी जी ने हिमाचल को इकोनॉमिक पैकेज दिया था, जिससे यहां विकास के बहुत सारे कार्य हुए। लेकिन जब यहां कांग्रेस की सरकार आई तो, जो पैकेज 10 साल के लिए दिया गया था, उन्होंने 7 साल में ही उस पैकेज को वापस ले लिया और उसे समाप्त कर दिया।

उन्होने कहा कि जब कांग्रेस पार्टी की सरकार थी तो, हिमाचल को Special category स्टेट की लिस्ट से निकाल दिया गया था। लेकिन जब आपने 2014 में दिल्ली में मोदी जी की सरकार बनायी तो, उन्होंने बिना मांगे हिमाचल को Special category स्टेट का दर्जा दे दिया।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story