×

अभी-अभी! आतंकी हमले का हाई अलर्ट, इन जगहों पर तैनात हुई फोर्स

राजस्थान से बड़ी खबर आ रही है। जीं हां राजस्थान में रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन और एयरपोर्ट पर आतंकी हमलों को लेकर अलर्ट घोषित कर दिया है। लोगों को भीड़-भाड़ वाली जगहों से दूर रहने की भी सलाह दी गई है।

Vidushi Mishra
Published on: 5 Sep 2023 5:13 PM GMT
अभी-अभी! आतंकी हमले का हाई अलर्ट, इन जगहों पर तैनात हुई फोर्स
X
अभी-अभी! आतंकी हमले का हाई अलर्ट, इन जगहों पर तैनात हुई फोर्स

नई दिल्ली : राजस्थान से बड़ी खबर आ रही है। जीं हां राजस्थान में रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन और एयरपोर्ट पर आतंकी हमलों को लेकर अलर्ट घोषित कर दिया है। लोगों को भीड़-भाड़ वाली जगहों से दूर रहने की भी सलाह दी गई है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में आतंकी हमले के अलर्ट जारी किया गया है और गाज़ियाबाद में भी हिंडन सिविल एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

यह भी देखें... चिली में आपातकाल घोषित होने के बावजूद हिंसक विरोध प्रदर्शन

बता दें कि एयरपोर्ट पर तैनात उत्तर प्रदेश पुलिस के जवानों की मीटिंग लेते हुए उन्हें विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। असल में खुफिया एजेंसियों द्वारा यूपी में अलर्ट के बाद एयरपोर्ट पर तैनात जवानों की मीटिंग हुई। हिंडन एयरपोर्ट पर सुरक्षा अधिकारी राजेन्द्र सिंह खोड़ा ने बैठक करते हुए जवानों से कहा कि आतंकी अलर्ट के बाद सुरक्षा को लेकर बहुत सावधानी बरतनी है।

स्थानीय पुलिस के जवानों को बताया गया कि आपातकालीन स्थिति में दुश्मन से निपटने के साथ ही यात्रियों की सुरक्षा के लिए भी पूरी तरह तैयार रहना है। इस दौरान किस प्रकार द्विस्तरीय सुरक्षा घेरा बनाना है, यात्रियों को किस प्रकार सुरक्षित स्थान पर ले जाना है और भी कई प्रकार की ट्रेनिंग दी गई।

यह भी देखें... रिलायंस डिजिटल देगा अपने स्टोर्स पर वनप्लस टीवी का एक्सक्लूसिव एक्सपीरियंस

आपको बता दें कि उड़ान योजना के जरिए शुरू हुए हिंडन एयरपोर्ट की सुरक्षा की ज़िम्मेदारी यूपी पुलिस के हाथ में है। पुलिस क्षेत्राधिकारी डॉ. राकेश मिश्रा के नेतृत्व में टीम हिंडन एयरपोर्ट की सुरक्षा का जिम्मेदारी संभाल रही है। आतंकी हमलों को लेकर एयरपोर्ट की सुरक्षा में पुलिस कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story