भीषण अग्निकांड से कांप उठे लोग, 20 कमरों का चार मंजिला मकान जलकर खाक

आग दूसरे मकानों को भी अपनी चपेट में लेनी वाली थी लेकिन फायर ब्रिगेड की तत्परता की वजह से समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। रातभर कड़ाके की ठंड में राहत बचाव कार्य चलता रहा।

Published by Aditya Mishra Published: December 6, 2020 | 1:25 pm
Modified: December 6, 2020 | 1:28 pm
Fire

आग (सांकेतिक फोटो: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: शिमला के नावर क्षेत्र के गुजांदली गांव में आग लगने से एक 20 कमरों का चार मंजिला मकान जलकर ख़ाक हो गया। इस इमारत में करीब आठ परिवार रहते थे।

मकान के जलने के बाद से पूरा परिवार अब बेघर हो गया है। घर के अंदर रखा सारा सामान भी जल गया है। इस घटना में लाखों रुपये के नुकसान का अनुमान है। पुलिस अब इस मामले की जांच में जुट गई है। पीड़ित परिवार की मदद के लिए स्थानीय प्रशासन आगे आया है।

प्राप्त सूचना के अनुसार इमारत के अंदर आग लगने की घटना रात करीब 12 बजे की है। अभी तक की जांच में मकान में आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया गया है।

FIRE
आग (सांकेतिक फोटो: सोशल मीडिया)

किसान आंदोलन पर कृषि राज्‍य मंत्री का बड़ा बयान, MSP पर कही इतनी बड़ी बात

ऐसे तो लग जाते लाशों के ढेर

इस इमारत में 20 से ज्यादा कमरे बने हुए थे। ये पूरा मकान लकड़ी से निर्मित था। आग लगने की जैसे ही जानकारी इमारत के अंदर रह रहे लोगों को हुई।

वे अपने पूरे परिवार के साथ बिल्डिंग से बाहर भाग आये। तब जाकर उनकी जान बच पाई। आसपास के घरों में रह रहे लोगों ने आग लगने की सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी।

आग दूसरे मकानों को भी अपनी चपेट में लेनी वाली थी लेकिन फायर ब्रिगेड की तत्परता की वजह से समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। रातभर कड़ाके की ठंड में राहत बचाव कार्य चलता रहा। राहत की बात ये रही कि इस अग्निकांड में जान माल का नुकसान नहीं हुआ है।

Fire breaks out
आग (सांकेतिक फोटो: सोशल मीडिया)

किसानों के बैंक अकाउंट में इतने हजार रुपए भेजेगी सरकार, जल्द निपटा लें ये काम

पुलिस प्रशासन का पक्ष

इस पूरे घटना क्रम पर डीएसपी रोहड़ू सुनील नेगी ने बताया रात के समय आग लगने की घटना हुई थी। दमकल विभाग की टीम ने आग को और घरों तक पहुंचने से पहले काबू कर लिया। यदि आग फैल जाती तो पूरा गांव खाक हो सकता था। प्रभावित परिवारों को फौरी राहत के साथ हर संभव सहायता दी जाएगी।

दिल्ली से नोएडा, गाजियाबाद और हरियाणा जाने वाले यात्री ध्यान दें, ये रास्ते हैं बंद

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

 

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App