×

आंगनबाड़ी केंद्र रहेंगे बंदः सरकार का बड़ा फैसला, नौनिहालों की होगी सुरक्षा

जहा एक तरफ कोरोना संक्रमण के बीच स्कूल और कॉलेज धीरे धीरे खुल रहे हैं। वही दूसरी ओर अभी हिमाचल में आंगनबाड़ी केंद्र बंद ही रहेंगे।

Monika
Published on: 3 Feb 2021 3:17 AM GMT
आंगनबाड़ी केंद्र रहेंगे बंदः सरकार का बड़ा फैसला, नौनिहालों की होगी सुरक्षा
X
हिमाचल: अभी बंद रहेंगे आंगनबाड़ी केंद्र, आगामी आदेशों तक बंद रखने का फैसला

शिमला: जहा एक तरफ कोरोना संक्रमण के बीच स्कूल और कॉलेज धीरे धीरे खुल रहे हैं। वही दूसरी ओर अभी हिमाचल में आंगनबाड़ी केंद्र बंद ही रहेंगे। प्रदेश सरकार ने कोरोना संकट को देखते हुए आगामी आदेशों तक बंद रखने का फैसला लिया है।

हो रहा है विचार

सभी राज्यों में 10 वर्ष तक की आयु के बच्चों के लिए स्कूल नहीं खोले गए है। जिसकों देखते हुए प्रदेश में भी महिला एवं बाल विकास निदेशालय केंद्रों को अभी बंद ही रखा गया है। अभी दस वर्ष तक की आयु से छोटे बच्चों के स्कूल खुलने के बाद ही इसपर विचार किया जाएगा। कोरोना संकट में नौनिहालों की जिंदगी को लेकर सरकार खतरा नहीं उठाना चाहती है।

घरों में पौषाहार उपलब्ध करवाया जाएगा

आपको बता दें, हिमाचल में 18,965 आंगनबाड़ी केंद्र हैं। इनमें 18465 आंगनबाड़ी केंद्र और 500 मिनी केंद्र हैं। इन केन्द्रों साढ़े 37 हजार वर्कर और हेल्पर कार्यकर्ता है। महिला एवं बाल विकास निदेशक कृतिका कुलहरी का कहना है कि आगामी आदेशों तक आंगनबाड़ी केंद्र बच्चों के लिए नहीं खुलेंगे। पहले की ही तरह बच्चों को उनके घरों में पौषाहार उपलब्ध करवाया जाएगा। जिसके लिए सभी हेल्पर और वर्कर इस कार्य में जुटे हुए हैं।

ये भी पढ़ें : मुसलाधार बारिश का अलर्ट: इन राज्यों में 3 दिन जम कर बरसेंगे बादल

कोरोना से एक की मौत

वही दूसरी और प्रदेश में मंगलवार को एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई। वही 25 नए मामले सामने आए हैं। जिसमे कांगड़ा जिले में छह, ऊना चार, शिमला तीन, सोलन दो, मंडी छह, कुल्लू तीन और हमीरपुर में एक नया मामला आया है। जबकि मंडी जिले में तीन शिक्षकों समेत छह नए पॉजिटिव मरीज आए हैं। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 57587 पहुंच गया है।

ये भी पढ़ें : तिहाड़ जेल में बंद हैं 115 प्रदर्शनकारी, किसान नेताओं ने किया दावा

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story