×

बादल फटने से तबाही: ठप हुआ यातायात, बाढ़ के चलते ऐसे हो गए हालात

भारत के कई हिस्सों और इलाकों में झमाझम बारिश का सिलसिला जारी है। वहीं इस बीच हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में बादल फटने की घटना सामने आई है।

Shreya
Published on: 5 Aug 2020 11:46 AM GMT
बादल फटने से तबाही: ठप हुआ यातायात, बाढ़ के चलते ऐसे हो गए हालात
X
Cloudburst in Kinnaur

शिमला: भारत के कई हिस्सों और इलाकों में झमाझम बारिश का सिलसिला जारी है। वहीं इस बीच हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में बादल फटने की घटना सामने आई है। जिसके चलते चोलिंग के समीप NH5 पर यातायात ठप हो गया। NH5 पर रात करीब ढाई बजे बाढ़ आने के चलते यातायात पूरी तरह से ठप रहा। वहीं हाईवे बंद होने की वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें: नहीं सुधरेगा पाकिस्तान: कश्मीर ही नहीं भारत के इन इलाकों पर भी करता है दावा

Cloudburst in Kinnaur HP

देर रात से बंद हाईवे को किया गया बहाल

किन्नौर जिले की मीरु पंचायत के रूनांग में बादल फट गया। जिससे रूनांग खड्ड से आगे चोलिंग के पास NH5 पर रात करीब ढाई बजे यातायात ठप हो गया। वहीं इस घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन ने हाईवे को बहाल कर दिया है। इस मामले में NH5 के कनिष्ठ अभियंता मोहन मेहता ने बताया कि हाईवे देर रात से बंद था, जिसे बहाल कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: CBI जांच शुरू: सुशांत मौत का होगा बड़ा खुलासा, अंकिता ने किया पोस्ट

landslide

भूस्खलन के चलते मलबे में दबी गाड़ियां

इसके अलावा शिमला में भूस्खलन होने की वजह से गाड़ियां मलबे में दब गईं। हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में आज यानी बुधवार को झमाझम बारिश देखने को मिली। वहीं इस बीच मौसम विभाग ने बुधवार को जिले के कुछ क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना जताई है। विभाग के मुताबिक, शिमला के कुछ इलाकों में झमाझम बारिश देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़ें: किसानों की रेलगाड़ी: रेलवे शुरू की ये विशेष पार्सल ट्रेन, यहां देखें बुकिंग के तरीके

दस अगस्त तक मौसम खराब रहने की आशंका

इसके अलावा आने वाले पांच दिनों तक यानी दस अगस्त तक पूरे प्रदेश में मौसम खराब बने रहने की आशंका है। अगस्त महीना शुरू होते ही मानसून की गतिविधियां कमजोर हो गई हैं। हालांकि अभी भी भारत के कई राज्यों में मॉनसून सक्रिय है। वहीं आने वाले दिनों में शिमला के किसी भी क्षेत्र में भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी नहीं की गई है। हालांकि हल्की बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: भूमि पूजन पर बोले सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत, संघर्ष के बाद आज यह स्वर्णिम अवसर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story