हिमाचल में कोरोना वायरस से दो की मौत, इतने आए नए मामले

कोरोना वायरस संक्रमण को भारत में पैर पसारे एक साल होने वाला है। अब धीरे-धीरे स्थिति में सुधार आ रहा है। वही बुधवार को हिमाचल प्रदेश में दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हुई।

कोरोना वायरस

कोरोना वायरस (file pic )

कोरोना वायरस संक्रमण को भारत में पैर पसारे एक साल होने वाला है। अब धीरे-धीरे स्थिति में सुधार आ रहा है। देश में कोरोना वायरस के नए मामले कम हो रहे है। वही बुधवार को हिमाचल प्रदेश में दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हुई। टांडा मेडिकल कॉलेज कांगड़ा में दो बुजुर्गों संक्रमितो ने आखिरी सांस ली।

इस मामले पर सीएमओ कांगड़ा डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि 70 वर्षीया बुज़ुर्ग महिला व 83 वर्षीया बुज़ुर्ग की टांडा अस्पताल में मौत हो गई। उन्होंने बताया की ये दोनों ही बुज़ुर्ज मरीज़ कोरोना के साथ कई अन्य बीमारियों से ग्रसित थे।

प्रदेश में 83 नए मामले

वही दूसरी तरफ, प्रदेश में कोरोना वायरस के 83 नए मामले सामने आए। जिसमें कांगड़ा से 29, हमीरपुर से 17, सिरमौर से 13, मंडी से 10, शिमला से 3, ऊना तीन जबकि कुल्लू, किन्नौर, चंबा और बिलासपुर में एक-एक नया मामला सामने आया। जिसके बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 56689 हो गया है । जबकि सक्रिय मामले घटकर 830 रह गए हैं। ठीक होने वाले मरीजों की कुल संख्या 54895 हैं जिसके साथ ही अब तक 951 संक्रमितों की मौत हुई है।

ये भी पढ़ें…Bird Flu की चपेट में ये 10 राज्य: केंद्र ने दिया आदेश, अफवाहों को फैलने से ऐसे रोके

पहले इन्हें लगेगा टीका

वही कोरोना वैक्सीन लॉचिंग के दिन 3760 स्वास्थ्य कर्मचारियों को वैक्सीन दी जाएगी। जिसके लिए स्वास्थ विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है। प्रदेश के सभी 12 जिलों में 45 स्थानों पर वैक्सीन की 393 वाइल की जरूरत होगी। वैक्सीन सबसे पहले एंबुलेंस ड्राइवर, स्टाफ नर्स, डाक्टर, लैब टेक्नीशियन, आशा वर्कर, सफाई कर्मचारी, चपरासी, फार्मासिस्ट समेत स्वास्थ्य विभाग से संबंधित अन्य स्टाफ  को लगाया जाएगा ।

ये भी पढ़ें : मध्य प्रदेश: BJP ने की नई कार्यकारिणी की घोषणा, सिंधिया समर्थकों को नहीं दी जगह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App