मध्य प्रदेश: BJP ने की नई कार्यकारिणी की घोषणा, सिंधिया समर्थकों को नहीं दी जगह

वीडी शर्मा की ओर से जारी व‍िज्ञ‍प्ति के मुताबिक, पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा से परामर्श के बाद प्रदेश पदाध‍िकार‍ियों की न‍ियुक्ति की गई है। अखिलेश जैन को नड्डा ने कोषाध्यक्ष नियुक्त किया है।

VD Sharma

मध्य प्रदेश: BJP ने की नई कार्यकारिणी की घोषणा, सिंधिया समर्थकों को नहीं दी जगह (फोटो: सोशल मीडिया)

भोपाल: मध्‍य प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्‍यक्ष वीडी शर्मा ने नई टीम की घोष‍णा कर दी है। इसमें 12 उपाध्‍यक्ष बनाए गए हैं, 7 मोर्चा अध्यक्ष, 12 मंत्री और कोषाध्यक्ष सहित अन्य पदाधिकारी नियुक्त किए गए हैं। लेकिन बीजेपी की इस नई प्रदेश कार्यकारिणी में सिंधिया समर्थकों को जगह नहीं दी गई है।

वीडी शर्मा की ओर से जारी व‍िज्ञ‍प्ति के मुताबिक, पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा से परामर्श के बाद प्रदेश पदाध‍िकार‍ियों की न‍ियुक्ति की गई है। अखिलेश जैन को नड्डा ने कोषाध्यक्ष नियुक्त किया है। प्रदेश मीडिया प्रभारी के पद पर लोकेंद्र पाराशर की नियुक्ति को बरकरार रखा गया है, तो रजनीश अग्रवाल को प्रदेश मंत्री बनाया गया है।

प्रदेश मंत्री बनाए गए ये नेता

मदन कुशवाहा, ललिता यादव, रजनीश अग्रवाल, लता वानखेड़े, प्रभु दयाल कुशवाहा, राजेश पांडे, मनीषा सिंह, आशीष दुबे, नंदनी मरावी, राहुल कोठारी, संगीता सोनी, जयदीप पटेल को प्रदेश मंत्री बनाया गया है।

ये भी पढ़ें…Weather Alert: इन राज्यों में बारिश और शीतलहर का कहर, जारी हुआ अलर्ट

ये बने उपाध्यक्ष

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने जिस टीम का ऐलान किया है। उसमें 12 प्रदेश उपाध्य नियुक्त किए गए हैं जिनमें सांसद संध्या राय, मुकेश चौधरी, कांतदेव सिंह, योगेश ताम्रकार, सुमित्रा वाल्मीक, आलोक शर्मा, सीमा सिंह, जीतू जिराती, सांसद गजेंद्र सिंह पटेल, विधायक बहादुर सिंह सौंधिया, चिंतामणि मालवीय और पंकज जोशी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें…Bird Flu की चपेट में ये 10 राज्य: केंद्र ने दिया आदेश, अफवाहों को फैलने से ऐसे रोके

इस टीम का एलान बीजेपी ने 2023 के विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर किया। बीजेपी ने क्षेत्रीय और जातिगत संतुलन के लिहाज से सामंजस्य बैठाने की कोशिश की है। टीम में युवाओं को मौका दिया गया है। प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा और विजेश लुणावत को प्रदेश कार्यकारिणी से बाहर कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें…Rajnath Singh: ताकतवर होगी भारतीय वायुसेना, मिलेंगे एडवांस तेजस विमान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App