हिमाचल पंचायत चुनाव: 9500 फीट ऊंचाई पर मतदान केंद्र, ऐसे पहुंचे कर्मचारी

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला में समुद्रतल से करीब 9500 फीट की उचाई पर स्तिथ मतदान केंद्र तांदला तक पहुंचने के लिए कर्मचारियों को पूरा पहाड़ चढ़ना पड़ा।  

Published by Monika Published: January 21, 2021 | 9:27 am
हिमाचल पंचायत चुनाव

हिमाचल पंचायत चुनाव (file pic )

शिमला: हिमाचल में पंचायत चुनाव क्या महत्वा रखता है कोई यहां के लोगों से सीखे। आपने ना ऐसा कभी सुना होगा ना ही कभी देखा होगा। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला में समुद्रतल से करीब 9500 फीट की उचाई पर स्तिथ मतदान केंद्र तांदला तक पहुंचने के लिए कर्मचारियों को पूरा पहाड़ चढ़ना पड़ा।

जिले के पंचायत सोयल पंचायत में दूसरे चरण का चुनाव पूरा होने के बाद सुबह 10 बजे कर्मचारी तांदाला के लिए निकले। करीब ढाई घंटे पैदल चलने के बाद खड़ी चढ़ाई चढ़कर पोलिंग पार्टी मतदान केंद्र तक पहुंचे।

ऐसे पहुंचे पोलिंग सेंटर

करीब दो किलोमीटर दूर का सफ़र गाडी से किया जिसके बाद खतरनाक रस्ते पर मत पतियों के साथ सफ़र शुरू किया। नग्गर खंड के तहत आने वाले तांदला जाने के लिए पहाड़ों की पगडंडी का सफ़र इतना डरावना और खतरनाक होता है कि ज़रा सी चुक से जान भी जा सकती है।

ये भी पढ़ें : राजनाथ सिंह बोले- 6 दशक में नहीं हुआ जो काम, मोदी सरकार ने 6 साल में कर दिखाया

पंचायत चुनाव का आखिरी चरण आज

आपको बता दें, पंचायती चुनाव के तीसरे और आखिरी चरण के चुनाव के लिए गुरूवार यानी आज 1137 पंचायतों के लिए मतदान शुरू हो चुके हैं। जो शाम 4 बजे तक चलेंगे। इसके के लिए 6457 पोलिंग पार्टियां तैनात की गई हैं। करीब 12 हजार पुलिस कर्मी और गृह रक्षक सुरक्षा का जिम्मा संभाल रहे हैं।

वही कुल्लू जिला के कुछ पोलिंग बूथ दुर्गम क्षेत्रों में स्थापित किए गए हैं। जहां पहुंचने के लिए कर्मचारियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी है। बता दें, बिलासपुर की 56 पंचायतों में मतदान होगा। इसके अलावा चंबा में 83, हमीरपुर 81, कांगड़ा 264, किन्नौर 24, कुल्लू 76, मंडी 181, शिमला 135, सिरमौर 84, सोलन 76 और ऊना में 77 पंचायतों में नुमाइंदे चुने जाएंगे।

ये भी पढ़ें : दिल्ली वाले सावधानः सड़क पर ड्राइविंग से पहले जान लें ये नियम, वरना होगा नुकसान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App