×

हिमाचल पंचायत चुनाव: 9500 फीट ऊंचाई पर मतदान केंद्र, ऐसे पहुंचे कर्मचारी

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला में समुद्रतल से करीब 9500 फीट की उचाई पर स्तिथ मतदान केंद्र तांदला तक पहुंचने के लिए कर्मचारियों को पूरा पहाड़ चढ़ना पड़ा।  

Monika
Published on: 21 Jan 2021 3:57 AM GMT
हिमाचल पंचायत चुनाव: 9500 फीट ऊंचाई पर मतदान केंद्र, ऐसे पहुंचे कर्मचारी
X
हिमाचल पंचायत चुनाव: 9500 फीट ऊंचाई पर मतदान केंद्र, ऐसे पहुंचे कर्मचारी, चुनाव का अंतिम चरण आज

शिमला: हिमाचल में पंचायत चुनाव क्या महत्वा रखता है कोई यहां के लोगों से सीखे। आपने ना ऐसा कभी सुना होगा ना ही कभी देखा होगा। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला में समुद्रतल से करीब 9500 फीट की उचाई पर स्तिथ मतदान केंद्र तांदला तक पहुंचने के लिए कर्मचारियों को पूरा पहाड़ चढ़ना पड़ा।

जिले के पंचायत सोयल पंचायत में दूसरे चरण का चुनाव पूरा होने के बाद सुबह 10 बजे कर्मचारी तांदाला के लिए निकले। करीब ढाई घंटे पैदल चलने के बाद खड़ी चढ़ाई चढ़कर पोलिंग पार्टी मतदान केंद्र तक पहुंचे।

ऐसे पहुंचे पोलिंग सेंटर

करीब दो किलोमीटर दूर का सफ़र गाडी से किया जिसके बाद खतरनाक रस्ते पर मत पतियों के साथ सफ़र शुरू किया। नग्गर खंड के तहत आने वाले तांदला जाने के लिए पहाड़ों की पगडंडी का सफ़र इतना डरावना और खतरनाक होता है कि ज़रा सी चुक से जान भी जा सकती है।

ये भी पढ़ें : राजनाथ सिंह बोले- 6 दशक में नहीं हुआ जो काम, मोदी सरकार ने 6 साल में कर दिखाया

पंचायत चुनाव का आखिरी चरण आज

आपको बता दें, पंचायती चुनाव के तीसरे और आखिरी चरण के चुनाव के लिए गुरूवार यानी आज 1137 पंचायतों के लिए मतदान शुरू हो चुके हैं। जो शाम 4 बजे तक चलेंगे। इसके के लिए 6457 पोलिंग पार्टियां तैनात की गई हैं। करीब 12 हजार पुलिस कर्मी और गृह रक्षक सुरक्षा का जिम्मा संभाल रहे हैं।

वही कुल्लू जिला के कुछ पोलिंग बूथ दुर्गम क्षेत्रों में स्थापित किए गए हैं। जहां पहुंचने के लिए कर्मचारियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी है। बता दें, बिलासपुर की 56 पंचायतों में मतदान होगा। इसके अलावा चंबा में 83, हमीरपुर 81, कांगड़ा 264, किन्नौर 24, कुल्लू 76, मंडी 181, शिमला 135, सिरमौर 84, सोलन 76 और ऊना में 77 पंचायतों में नुमाइंदे चुने जाएंगे।

ये भी पढ़ें : दिल्ली वाले सावधानः सड़क पर ड्राइविंग से पहले जान लें ये नियम, वरना होगा नुकसान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story