×

राजनाथ सिंह बोले- 6 दशक में नहीं हुआ जो काम, मोदी सरकार ने 6 साल में कर दिखाया

रक्षा मंत्री ने कहा कि आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने पीएम आवास योजना (ग्रामीण) के अंतर्गत उत्तर प्रदेश के 6 लाख से अधिक लाभार्थियों को 2691 करोड़ रुपए की धनराशि जारी करके ग़रीबों के हित में एक और प्रभावी कदम उठाया है।

Dharmendra kumar
Published on: 20 Jan 2021 4:53 PM GMT
राजनाथ सिंह बोले- 6 दशक में नहीं हुआ जो काम, मोदी सरकार ने 6 साल में कर दिखाया
X
राजनाथ ने कहा कि ग़रीबों के हित में जितने निर्णय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले साढ़े छह वर्षों में लिए गए हैं उतने पिछले 6 दशकों में नहीं लिए गए।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को उत्तर प्रदेश को बड़ा तोहफा दिया। प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के तहत आज करीब 6 लाख लाभार्थियों के खाते में 2691 करोड़ की आर्थिक राशि भेज दी गई। केंद्र सरकार 2022 तक हर गरीब को घर देने की योजना चलाई जा रही है। इस योजना के तहत यह मदद दी जा रही है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने केंद्र सरकार की इस योजना के लिए पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ग़रीबों के हित में जितने निर्णय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले साढ़े छह वर्षों में लिए गए हैं उतने पिछले 6 दशकों में नहीं लिए गए। गरीब को सम्मानजनक जीवन देने के लिए प्रधानमंत्रीजी को धन्यवाद।



देश के हर परिवार को आवास देने का संकल्प 2022 में पूरा होकर रहेगा

रक्षा मंत्री ने कहा कि आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने पीएम आवास योजना (ग्रामीण) के अंतर्गत उत्तर प्रदेश के 6 लाख से अधिक लाभार्थियों को 2691 करोड़ रुपए की धनराशि जारी करके ग़रीबों के हित में एक और प्रभावी कदम उठाया है। देश के हर परिवार को आवास देने का संकल्प 2022 में पूरा होकर रहेगा।



ये भी पढ़ें...शशिकला की तबीयत बिगड़ीः तुरंत अस्पताल में भर्ती, जल्द होंगी जेल से रिहा

सरकार का लक्ष्य है कि गरीबों को घर दिया जाए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आर्थिक मदद जारी करने के बाद संबोधन भी दिया। पीएम मोदी ने कहा कि कुछ दिन पहले ही देश ने कोरोना वैक्सीनेशन का अभियान चलाया है, अब एक और अच्छा काम हो रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि सरकार का लक्ष्य है कि गरीबों को घर दिया जाए। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में प्रकाश पर्व के मौके पर गुरु गोबिंद सिंह को नमन किया और कहा कि देश उनके दिखाए रास्तों पर आगे बढ़ रहा है।

ये भी पढ़ें...शिवराज का बड़ा ऐलान, MP में हर महीने एक लाख युवाओं को मिलेगा रोजगार

उन्होंने कहा कि आवास योजना के तहत देश के गांवों की तस्वीर बदल रही है, पीएम मोदी ने कहा कि 6 लाख लाभार्थियों के बैंक खाते में 2691 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए गए हैं। पीएम मोदी ने पिछली सरकारों पर तंज कसा और कहा कि गलत नीतियों के कारण लोगों को इसका घाटा होता था। पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के 75 साल पूरे होने तक हर किसी को घर मिले, ये लक्ष्य देश ने रखा था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story