TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

बंद हुआ अटल टनल: लगातार हो रही भीषण बर्फबारी-बारिश, जारी हुआ अलर्ट

मनाली में दो दिन से खराब चल रहे मौसम से एक बार फिर से यहां ठंड जैसा एहसास ही होने लगा है। ऐसे में प्रदेश में रविवार रात से शुरू हुआ बारिश का सिलसिला सोमवार के बाद मंगलवार को भी जारी है। जबकि प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात हुआ, जबकि नीचे के इलाकों में जमकर बारिश हुई।

Newstrack
Published on: 23 March 2021 8:33 AM GMT
बंद हुआ अटल टनल: लगातार हो रही भीषण बर्फबारी-बारिश, जारी हुआ अलर्ट
X
इन दिनों हिमाचल प्रदेश में मौसम का मिजाज अलग ही मोड़ लेता जा रहा है। दो दिन से खराब चल रहे मौसम से एक बार फिर से यहां ठंड जैसा एहसास ही होने लगा है।

मनाली: इन दिनों हिमाचल प्रदेश में मौसम का मिजाज अलग ही मोड़ लेता जा रहा है। दो दिन से खराब चल रहे मौसम से एक बार फिर से यहां ठंड जैसा एहसास ही होने लगा है। ऐसे में प्रदेश में रविवार रात से शुरू हुआ बारिश का सिलसिला सोमवार के बाद मंगलवार को भी जारी है। जबकि प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात हुआ, जबकि नीचे के इलाकों में जमकर बारिश हुई। वहीं मनाली में ऊंचाई वाले इलाकों में ताजा हिमपात हुआ और लाहौल स्पीति में भी बर्फबारी हुई है।

ये भी पढ़ें...पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त कुरैशी को नहीं करने दिया मतदान, जानें बड़ी वजह

जमकर बर्फबारी

ऐसे में मनाली से आगे सोलांग वैली, धुंधी और अटल टनल के दोनों किनारों पर जमकर बर्फबारी हुई है। जिसके चलते टूरिस्ट के लिए टनल को बंद कर दिया गया है।

इसके साथ ही मंडी और कांगड़ा जिले के लिए मंगलवार को ओरेंज अलर्ट जारी किया गया है। बताया जा रहा कि ताजा बारिश-बर्फबारी किसानों बागवानों के लिए लाभदायक मानी जा रही है।

snowfall फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...भारत तपेगा बहुत ज्यादाः सूरज की गर्माहट बढ़ेगी इस साल, जानिए वजह

गर्म कपड़ों में लोग

यहां मनाली में सोमवार को सबसे ज्यादा 30 मिली मीटर बारिश रिकार्ड की गई है। इन दिनों शिमला में बारिश का सिलसिला जारी है। जबकि देर रात काफी तेज हवाएं चलीं और बादल भी गर्जते रहे।

ऐसे में मौसम विभाग के अनुसार, दिन के तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। लेकिन न्यूनतम तापमान में खास बदलाव नहीं है। ठंड के बढ़ने से लोग गर्म कपड़ों में नजर आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें...स्मृति ईरानी को पहचानेंः मिस इंडिया काॅन्टेस्ट से मीका सिंह के MV तक में आई नजर

Newstrack

Newstrack

Next Story