×

Himachal Rain Fall Alert: हिमाचल का भयानक वीडियो, कुदरत का कहर जारी, देखें सिर्फ 5 सेकंड में टूट गया पूरा पुल

Himachal Rain Fall Alert: अत्यधिक बारिश के कारण राज्य में जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो चुका है। लैंडस्लाइड, बादल फटने और बाढ़ जैसी घटनाओं से हिमाचलियों में त्राहिमाम मचा हुआ है।

Krishna Chaudhary
Published on: 23 Aug 2023 3:50 AM GMT (Updated on: 23 Aug 2023 3:55 AM GMT)
Himachal Rain Fall Alert: हिमाचल का भयानक वीडियो, कुदरत का कहर जारी, देखें सिर्फ 5 सेकंड में टूट गया पूरा पुल
X
Himachal Rain Fall Alert (photo: social media )

Himachal Weather Update: हिमालय की गोद में बसा खूबसूरत राज्य हिमाचल प्रदेश इन दिनों कुदरत का सामना कर रहा है। प्रदेश में भारी बारिश का दौर थमने का नाम ही नहीं ले रहा। अत्यधिक बारिश के कारण राज्य में जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो चुका है। लैंडस्लाइड, बादल फटने और बाढ़ जैसी घटनाओं से हिमाचलियों में त्राहिमाम मचा हुआ है। हजारों लोगों का आशियाना इस आपदा की भेंट चढ़ चुका है। इस बीच राज्य से एक और खौफनाक वीडियो आया है। हिमाचल के बद्दी जिले में भारी बारिश के कारण एक पुल टूट कर नदी में बह गया।

देखें वीडियो......

दरअसल, हिमाचल प्रदेश में बीते 24 घंटे से मूसलाधार बारिश हो रही है, जिसके कारण नदी-नाले उफान पर आ गए हैं। बद्दी जिले में बहने वाली बालद नदी का जलस्तर अचानक काफी बढ़ गया। पानी के तेज बहाव के चलते पुल का एक हिस्सा टूटकर धंस गया। बद्दी हिमाचल का औद्योगिक शहर भी है, इस पुल के टूट जाने से जिले का संपर्क हरियाणा और चंडीगढ़ से टूट गया है।

हिमाचल में ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने राज्य में आज और कल यानी 23 और 24 अगस्त को ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। राजधानी शिमला, सोलन, सिरमौर, कुल्लू, मनाली, मंडी, लाहौल स्पीति, किन्नौर, कांगड़ा, हमीरपुर और चंबा में तेज बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। सरकार ने इसे देखते हुए लोगों को उफनते हुए नदी नालों और लैंडस्लाइड संभावित क्षेत्रों में न जाने की सलाह दी है। साथ ही लोगों से अनावश्यक यात्रा करने से बचने की अपील भी की गई है। हिमाचल के अधिकांश इलाकों में बीती रात भारी बारिश दर्ज की गई। शिमला के विजयनगर में पानी घुसने के बाद घरों को खाली करवाना पड़ा।

सरकारी और निजी स्कूलों में छुट्टी

मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद रखने का फरमान जारी किया गया है। राजधानी शिमला और मंडी में आज और कल स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। इनमें निजी शिक्षण संस्थान भी शामिल हैं। इसी प्रकार सोलन,बिलासपुर और सिरमौर जिलों में भी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story