×

दिल्ली में हंगामा: मंदिर से मिली आपत्तिजनक मूर्तियां, पूरा इलाका सील

दिल्ली के विवेक विहार में स्थित एक हनुमान बालाजी मंदिर के बेसमेंट के अंदर से खजुराहो की तरह कामसूत्र को दर्शाती मूर्तियां बरामद हुई हैं।

Shivani
Published on: 21 Aug 2020 5:02 PM GMT
दिल्ली में हंगामा: मंदिर से मिली आपत्तिजनक मूर्तियां, पूरा इलाका सील
X
Hindu organizations ruckus over Khajuraho like statues found in delhi temple

नई दिल्ली :राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को मंदिर से खजुराहो जैसी मूर्तियां मिलने के बाद हिन्दू संगठन से जुड़े लोगों और समाजसेवियों ने हंगामा खड़ा कर दिया। इन लोगों ने इलाके को घेर कर रोड जाम कर दिया। जानकारी होते ही मौके पर पुलिस इ पहुँच कर हालात पर काबू पाने के लिए पूरे इलाके को सील कर दिया। लोगों में मंदिर के संदर आपत्तिजनक मूर्तियों के मिलने से आक्रोश था।

मंदिर में मिली खजुराहो जैसी मूर्तियां

दरअसल, दिल्ली के विवेक विहार में स्थित एक हनुमान बालाजी मंदिर के बेसमेंट के अंदर से खजुराहो की तरह कामसूत्र को दर्शाती मूर्तियां बरामद हुई हैं। आपत्तिजनक मूर्ति मिलने की जानकारी जब समाजसेवियों और इलाके के लोगों को हुई, तो भीड़ जमा हो गयी और इस बात पर नाराजगी जताते हुए लोग हंगामा करने लगे।

लोगों ने किया हंगामा, लगाया जाम

देखते ही देखते लोगों ने सड़क जाम कर दी और भीड़ बढ़ने लगी।मामले की जानकारी पर पुलिस और दंगा नियंत्रण दल मौके पर पहुँच गया और पूरे इलाके को सील कर दिया। मामले में पुलिस ने बताया कि चार कलाकृतियों के पैनल पत्थरों के साथ गलती से आ गए थे। चारों मूर्तियों को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।

ये भी पढ़ेंः गजब: महिला ने 14 महीने में दिया आठ बच्चियों को जन्म! जानिए पूरा मामला

इलाका सील, पुलिस फ़ोर्स तैनात

दावा किया जा रहा है कि नक्काशी वाले ये पत्थर भूल से गलत पते पर उतार दिए गए थे। हालांकि पुलिस जांच में जुटी हुई है। वहीं एहतियातन इलाके में फ़ोर्स तैनात की गयी है।

अन्य पत्थरों के साथ गलती से आ गयी आपत्तिजनक मूर्तियां

मंदिर के मैनेजमेंट कमेटी के जनरल सेक्रेटरी विनोद कुमार बिंदल ने बताया कि लॉकडाउन के कारण मंदिर में कोई आता-जाता नहीं था। मंदिर में निर्माण का काम चल रहा है। ऐसे में कई सारे कलाकृतियों वाले पत्थर मंदिर में लगवाए गए।

ये भी पढ़ेंः सुशांत केस में बड़ा खुलासा, शव देखकर रिया ने कही थी ये आखिरी बात

ये पत्थर राजस्थान से आते हैं, जिसकी यह खेप 14 अगस्त को आई थी। हालाँकि गलती से इस खेप के साथ खजुराओ शैली के चार पत्थर भी आ गए, जो बंद पैकेट में थे। जब पैकेट खुला जब पता चला।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए@newstrackऔर ट्विटर पर फॉलो करने के लिए@newstrackmediaपर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story