×

J&K: दहशत में है आईबी से सटे 22 गांव, शाम ढलते पाकिस्तान करता है गोलीबारी

हीरानगर सेक्टर में सुरक्षा के लिए बनाए जा रहे धुस्सी बांध से पाकिस्तान की बौखलाहट साफ देखी जा रही है। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की ओर से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर धुस्सी बांध (सुरक्षा बांध) पर का निर्माण कार्य जैसे शुरू हुआ, पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी की खबरें आने लगी है।

suman
Published on: 18 Nov 2019 6:56 AM GMT
J&K: दहशत में है आईबी से सटे 22 गांव, शाम ढलते पाकिस्तान करता है गोलीबारी
X

जयपुर: हीरानगर सेक्टर में सुरक्षा के लिए बनाए जा रहे धुस्सी बांध से पाकिस्तान की बौखलाहट साफ देखी जा रही है। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की ओर से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर धुस्सी बांध (सुरक्षा बांध) पर का निर्माण कार्य जैसे शुरू हुआ, पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी की खबरें आने लगी है। 16 सितंबर से इस साल बांध को ऊंचा करने के काम वहां हो रही गोलाबारी के बावजूद किया जा रहा है। बीएसएफ का कहना है कि सीमा से सटे रिहायशी इलाकों की सुरक्षा के लिए यह बांध पूरा किया जाना बेहद जरूरी है।

यह पढ़ें.कांग्रेस विधायक तनवीर सैत पर जानलेवा हमला, हमलावर गिरफ्तार,पुलिस कर रही जांच

धुस्सी बांध को स्थानीय ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए बनाया जा रहा है। सीजफायर उल्लंघन के दौरान धुस्सी बांध का फायदा बीएसएफ को भी मिलेगा। अभी इसकी ऊंचाई 10 फुट है, जिसे बढ़ाकर 20 फुट किया जा रहा है। सीमा पर तनाव बढ़ने या फिर आतंकियों की घुसपैठ को रोकने में यह मददगार होगा।

यह पढ़ें...इमरान की सरकार को ख तरा, सेना प्रमुख से मुलाकात के बाद सुगबुगाहट तेज

आईबी से सटे मनियार, सतपाल और पानसर में सुरक्षा बांध के निर्माण कार्य को बंद करवाने के लिए पाकिस्तान शाम ढलते ही गोलाबारी शुरू करता है। इस इलाके के 22 गांवों में इस समय फसलों की कटाई का वक्त है और गोलाबारी से लोगों में दहशत है। 16 सितंबर से हीरानगर सेक्टर में लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है।

suman

suman

Next Story