×

हुई ऐतिहासिक चोरी: लुट गए ये महाराजा, कहानी है दिलचस्प

2008 में भी वार म्यूजियम में की गैलरी में रखा महाराजा रणजीत सिंह के समय का ऐतिहासिक पिस्तौल चोरी हो गया था। मगर छानबीन के दौरान कुछ ही दिनों में पुलिस ने उसे बरामद करके आरोपित को गिरफ्तार कर लिया था।

SK Gautam
Published on: 18 Feb 2020 10:09 AM GMT
हुई ऐतिहासिक चोरी: लुट गए ये महाराजा, कहानी है दिलचस्प
X

लुधियाना : महाराजा वार म्यूजियम से ऐतिहासिक खुखरी चोरी हो गई है। यह खुखरी शेर-ए-पंजाब महाराजा रणजीत सिंह की बताई जा रही है। चारी की इस वारदात को दो लोगों ने मात्र तीस सेकंड में अजांम दे दिया। यह घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में दिखाई दे रही है। हलांकि पुलिस इस वारदात का पता करीब दो सप्‍ताह बाद तब चला जब सीसीटवी फुटेज देखा।

दो लोग गैलरी में संरक्षित की गई खुखरी चोरी करते नज़र आये

एएसआई जगदेव सिंह ने बताया कि संग्रहालय के कर्मचारी सूबेदार मेजर धर्मपाल की शिकायत पर केस दर्ज किया है। पुलिस को दी शिकायत में धर्मपाल ने बताया कि 6 फरवरी की दोपहर बाद 3.58 बजे संग्रहालय में आए दो लोग गैलरी में संरक्षित की गई खुखरी चुरा ले गए। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक करने पर पता चला कि 3:58 बजे कार में सवार होकर दो लोग आए। बाहर खड़ी कार से उतर कर वो सीधे वहां पहुंचे।

ये भी देखें: अमर सिंह का हुआ ये हाल: रो देंगे देखकर आप, मांगी अमिताभ से माफी

यह खुखरी महाराजा रंजीत सिंह के समय की 1780-1839 के बीच की है। यह खुखरी पहले पटियाला के किला मुबारक में रखी गई थी। वहां से इसे लुधियाना स्थित वार म्यूजियम में लाया गया था। बता दें कि 2008 में भी वार म्यूजियम में की गैलरी में रखा महाराजा रणजीत सिंह के समय का ऐतिहासिक पिस्तौल चोरी हो गया था। मगर छानबीन के दौरान कुछ ही दिनों में पुलिस ने उसे बरामद करके आरोपित को गिरफ्तार कर लिया था।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story