×

Holi 2021: देशभर में इस तरह मनाई जा रही होली, दिखा ऐसा नजारा

केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को कोरोना प्रोटोकॉल मानने के लिए कहा है। राज्यों ने भी अपने स्तर पर गाइडलाइंस जारी की हैं। सरकार ने राज्यों से कहा है कि त्योहारों के दौरान भीड़ को नियंत्रित रखा जाए।

Newstrack
Published on: 29 March 2021 6:52 AM GMT
Holi 2021: देशभर में इस तरह मनाई जा रही होली, दिखा ऐसा नजारा
X
Holi 2021: देशभर में इस तरह से मना रहे लोग होली, ऐसा दिख रहा नजारा (PC: social media)

लखनऊ: कोरोना काल फिर से शुरू हो गया है और लोग इसी के बीच होली मना रहे हैं। भारत के हर कोने ने यह त्योहार बड़ी ही खुशी के साथ मनाया जा रहा है। अमृतसर, कुल्लू, मथुरा, वृंदावन से लेकर उज्जैन तक होली की रौनक देखने को मिल रही है। वहीं दूसरी तरफ होली को लेकर सभी राज्यों में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग बार-बार यही चेतावनी दे रहे हैं कि सरकार द्वारा तय कोविड प्रोटोकॉल के तहत ही इस त्योहार को मनाएं।

ये भी पढ़ें:NCP चीफ शरद पवार की तबीयत बिगड़ी, होगी सर्जरी, जानिए क्या हुई समस्या

राज्यों ने भी अपने स्तर पर गाइडलाइंस जारी की हैं

केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को कोरोना प्रोटोकॉल मानने के लिए कहा है। राज्यों ने भी अपने स्तर पर गाइडलाइंस जारी की हैं। सरकार ने राज्यों से कहा है कि त्योहारों के दौरान भीड़ को नियंत्रित रखा जाए। मास्क और शारीरिक दूरी बनाए रखने जैसे नियमों का पालन कराया जाए।

सरकार ने कहा कि होली, शब-ए-बारात, फसलों से जुड़े त्योहार, ईस्टर, ईद उल फितर आदि के मद्देनजर राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के प्रशासन भीड़ को नियंत्रित करें और लोगों से कोरोना नियमों का पालन कराएं। इस बीच होली दहन के दिन मुंबई के जुहू बीच पर काफी संख्या में लोग दिखाई दिए।

ये भी पढ़ें:Holi 2021: कोरोना संकट के बीच बॉलीवुड में इस अंदाज में मनाई जा रही होली

यूपी सरकार ने राज्य में होली को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी है

यूपी सरकार ने राज्य में होली को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी है। मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी की तरफ से जारी आदेश के अनुसार, कहीं भी बिना अनुमति कोई होली मिलन समारोह नहीं होगा। किसी भी जगह बिना प्रशासन की अनुमति के सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं किए जाएंगे। हालांकि मथुरा में चतुर्वेदी समुदाय के भक्तों ने होली त्योहार के मौके पर धार्मिक जुलूस निकाला।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story