×

पूर्व अधिकारी का दावा, फिक्स था मुंबई हमला, इसे भी हिन्दू आतंकवाद साबित कर देती कांग्रेस

एक पूर्व अधिकारी ने दावा किया है कि मुंबई के ताज होटल पर हुआ आतंकी हमला पाकिस्तान और तब की सरकार के बीच फिक्स था। यह दावा किसी और अधिकारी ने बल्कि गृह मंत्रालय के पूर्व अंडर सेक्रेटरी आरवीएस मणि ने किया है।

Dharmendra kumar
Published on: 4 May 2019 8:02 AM GMT
पूर्व अधिकारी का दावा, फिक्स था मुंबई हमला, इसे भी हिन्दू आतंकवाद साबित कर देती कांग्रेस
X
पाक के पूर्व अधिकारी ने माना, 'मुंबई हमले से बिगड़ी पाकिस्तान के छवि

नई दिल्ली: एक पूर्व अधिकारी ने दावा किया है कि मुंबई के ताज होटल पर हुआ आतंकी हमला पाकिस्तान और तब की सरकार के बीच फिक्स था। यह दावा किसी और अधिकारी ने बल्कि गृह मंत्रालय के पूर्व अंडर सेक्रेटरी आरवीएस मणि ने किया है।

मणि ने दावा किया है कि 26/11 का मुंबई हमला पाकिस्तान और तब की सरकार के केंद्रीय गृह मंत्रालय का फिक्स्ड मैच था, क्योंकि उस दिन केंद्रीय गृह मंत्रालय के ज्यादातर अधिकारी आतंकवाद पर होने वाली सालाना गृह सचिव स्तर की वार्ता के लिए इस्लामाबाद में थे।

यह भी पढ़ें...अभिनेत्री मुमताज का निधन- अफवाह है या सच

उन्होंने दावा किया कि ये वार्ता 25/11/2008 में पाकिस्तान में होनी थी। वहां पहुंचकर उसकी तारीख बढ़ाकर 26/11 कर दी गई। मुझे लखनऊ भेज दिया गया। इसी बीच आधी रात को हमला हुआ। उन्होंने आगे कहा कि हिंदू आतंकवाद एक परिकल्पना है, जिसे जानबूझकर केंद्र सरकार में मौजूद तब के कुछ बड़े नेताओं और पुलिस अधिकारियों ने मिलकर पहले प्रचारित किया, फिर सबूत गढ़े। उनका मोटिव क्या था, यह तो नहीं पता, लेकिन इस कारण असल आतंकी जरूर बच निकले।

यह भी पढ़ें...रविवार को चांद दिखा तो सोमवार से रोजा

मणि शुक्रवार को राष्ट्रीय सुरक्षा मंच की ओर से अपनी चर्चित पुस्तक 'हिंदू टेरर- इनसाइडर एकाउंट ऑफ मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर' पर आयोजित विमर्श में हिस्सा लेने भोपाल आए थे। जहां उनकी किताब के हिंदी संस्करण 'भगवा आतंक एक षडयंत्र' पर चर्चा होनी थी। किताब पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि वे गैरराजनीतिक व्यक्ति हैं, और पुस्तक प्रकाशक के बुलावे पर भोपाल आए हैं। 26 अप्रैल को ही उनकी किताब का हिंदी संस्करण लॉन्च हुआ है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story