×

होम क्वारनटीन पर बड़ा फैसला, कोरोना संक्रमित कर सकते हैं ऐसा

 पूरे देश में कोरोना चरम पर है। खासकर राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। हर दिन हजारों की संख्या में कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस यहां मिल रहे हैं। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने पांच दिन के संस्थागत क्वानरटीन का फैसला वापस ले लिया है।

suman
Published on: 20 Jun 2020 2:37 PM GMT
होम क्वारनटीन पर बड़ा फैसला, कोरोना संक्रमित कर सकते हैं ऐसा
X

नई दिल्ली : पूरे देश में कोरोना चरम पर है। खासकर राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। हर दिन हजारों की संख्या में कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस यहां मिल रहे हैं। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने पांच दिन के संस्थागत क्वानरटीन का फैसला वापस ले लिया है। बता दें कि बीते दिनों दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों को होम क्वारनटीन करने पर रोक लगा दी थी। उपराज्यपाल ने दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों को पहले 5 दिन अनिवार्य संस्थागत क्वारनटीन करने का आदेश दिया था। हालांकि अब उपराज्यपाल ने अपना ये फैसला वापल ले लिया है।

यह पढ़ें...लॉकडाउन में ढील मिलते ही बेखौफ हुए अपराधी, वाराणसी में फायरिंग से दहशत



दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने ट्वीट किया है। कहा कि कोरोना पॉजिटिव मरीजों के घर में जहां आइसोलेशन की सुविधा उपलब्ध नहीं है, उन्हें ही संस्थागत क्वारनटीन की प्रक्रिया से गुजरना होगा। दिल्ली के डिप्टी सीएम ने ट्वीट कर कहा कि होम आइसोलेशन को लेकर एलजी साहब की जो भी आशंका थीं वो एसडीएमए की बैठक में सुलझा ली गई और अब होम आइसोलेशन की व्यवस्था जारी रहेगी। हम इसके लिए एलजी साहब का आभार व्यक्त करते हैं। सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली वालों को कोई तकलीफ नहीं होने देंगे। होम आइसोलेशन रोकने के बाद एलजी साहब ने अपने कल के आदेश में घर पर मरीजों को काउंसलिंग देने वाली कंपनी का काम भी रोक दिया था। अभी यह सुविधा सोमवार तक जारी रहेगी और इसके अन्य विकल्पों पर हेल्थ डिपार्टमेंट की तैयारियों के साथ सोमवार को फिर से चर्चा होगी।



उन्होंने कहा था कि सरकारी अस्पतालों और अन्य सरकारी इंतजामों में अभी सिर्फ 6000 बेड उपलब्ध हैं। जबकि दिल्ली में अभी होम आइसोलेशन में 10 हजार लोग रह रहे हैं। अब सवाल है कि इन्हें कहां रखा जाए। वहीं देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ्तार तेज हो चुकी है। दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस के 53116 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। इसके अलावा दिल्ली में कोरोना के कारण मरने वालों की संख्या दो हजार के पार हो चुकी है। राजधानी में अब तक कोरोना से 2035 लोगों की जान जा चुकी है।

यह पढ़ें...
लॉकडाउन में ढील मिलते ही बेखौफ हुए अपराधी, वाराणसी में फायरिंग से दहशत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

suman

suman

Next Story