×

803 दिन बाद जेल से बाहर आई हनीप्रीत, जानिए अब क्या है उसका प्लान

पंचकूला दंगा मामले में जेल की हवा काट रही गुरमीत राम रहीम की सबसे बड़ी राजदार हनीप्रीत को जमानत मिल गई है। वह बुधवार को अंबाला सेंट्रल जेल से बाहर आ गई। जेल से बाहर आने के बाद हनीप्रीत सीधे सिरसा में डेरा सच्चा सौदा पहुंची।

Dharmendra kumar
Published on: 7 Nov 2019 1:27 PM GMT
803 दिन बाद जेल से बाहर आई हनीप्रीत, जानिए अब क्या है उसका प्लान
X

नई दिल्ली: पंचकूला दंगा मामले में जेल की हवा काट रही गुरमीत राम रहीम की सबसे बड़ी राजदार हनीप्रीत को जमानत मिल गई है। वह बुधवार को अंबाला सेंट्रल जेल से बाहर आ गई। जेल से बाहर आने के बाद हनीप्रीत सीधे सिरसा में डेरा सच्चा सौदा पहुंची।

हनीप्रीत ने डेरे में वाहनों के काफिले के साथ पहुंची। गुरमीत राम रहीम की गुफा में कुछ देर तक रही। उसके बाद वह वापस अपनी कोठी पर चली गई।

यह भी पढ़ें…आखिर क्यों योगी सरकार ने 7 पीपीएस अफसरों को किया बर्खास्त? यहां जानें

डेरा सच्चा सौदा में हनीप्रीत की वापसी के बाद अब बड़ा सवाल ये खड़ा हो रहा है कि हनीप्रीत की अब यह सवाल भी उठ रहा है कि डेरे की कमान वह खुद संभालेगी या राम रहीम की जेल से रिहाई की कोशिश करेगी।

रिहा होने के बाद सिरसा में डेरा सच्चा सौदा तक आने में 3 से 30 गाड़ियां हो गईं। हनीप्रीत जहां-जहां गई वहां के डेरे की गाड़ियों का काफिला चल पड़ा। करीब ढाई सौ किलोमीटर के सफर में हर जगह हनीप्रीत के स्वागत के लिए लोगों की लाइने लगी रहीं।

यह भी पढ़ें…गेस्ट हाउस कांड: मायावती ने मुलायम के खिलाफ वापस लिया केस, बताई ये वजह

बता दें कि दुष्कर्म के आरोपी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के जेल जाने के बाद पंचकूला में दंगा भड़का था। इसी मामले में हनीप्रीत को जेल जाना पड़ा था। हनीप्रीत की रिहाई से पहले सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे।

जानिए कौन है हनीप्रीत

हनीप्रीत हरियाणा के फतेहाबाद की रहने वाली है और उसका नाम प्रियंका तनेजा है। वह तलाकशुदा है और राम रहीम की खास विश्वास पात्र। वह डेरे के संचालन में अहम भूमिका निभाती थी। उसने गुरमीत के साथ फिल्मों में भी काम किया है। गुरमीत के अनुयायी हनीप्रीत को डेरा प्रमुख की दत्तक पुत्री भी बताते हैं।

यह भी पढ़ें…गुजरात सरकार ने खरीदा 191 करोड़ रुपये का खास विमान, चलेंगे ये लोग

हनीप्रीत की शादी डेरा 1998 में हुई थी। उसका विवाह पंचकूला निवासी हेमंत गुप्ता के साथ डेरे में हुआ। दोनों कुछ साल तक साथ रहे, लेकिन विवाद होने के बाद दोनों का साल 2007 में तलाक हो गया। हनीप्रीत के पति ने उसके डेरा प्रमुख के साथ संबंध होने के आरोप भी लगाए थे।

तलाक के बाद प्रियंका को राम रहीम ने गोद ले लिया और उसे हनीप्रीत इंसा नाम दिया। इसके बाद से हनीप्रीत हमेशा साये की तरह राम रहीम के साथ रहने लगी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story