अभी-अभी यहां हुआ भीषण सड़क हादसा, लाशों के उड़ गये चीथड़े, कई की मौत

गुजरात के जुगागढ़ में भीषण सड़क हादसा हुआ है। यात्रियों से भरी बस हादसे का शिकार हो गई। जिसमें आधा दर्जनों लोगों की मौत की खबर आ रही है।
ये हादसा देर शाम का बताया जा रहा है।

Published by Aditya Mishra Published: January 11, 2020 | 6:06 pm
Modified: January 11, 2020 | 6:13 pm

अहमदाबाद: गुजरात के जुगागढ़ में भीषण सड़क हादसा हुआ है। यात्रियों से भरी बस हादसे का शिकार हो गई। जिसमें आधा दर्जनों लोगों की मौत की खबर आ रही है। जबकि कई यात्री घायल हो गये है।

उन्हें नजदीक के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। ये हादसा देर शाम का बताया जा रहा है। इतनी बड़ी घटना आखिर कैसे हुई? इसके बारे में अभी ठीक-ठीक जानकारी नहीं आ पाई है।

ये भी पढ़ें…ब्लास्ट से दहला पाकिस्तान: कैफे में हुए जोरदार धमाके में 13 घायल, मचा हड़कंप

बड़ोदरा के ऑक्सीजन प्लांट में ब्लास्ट

यहां के वडोदरा से बड़ी खबर सामने आई है., यहां एक ऑक्सीजन प्लांट में भीषण विस्फोट हो गया इस हादसे में अब तक 5 लोगों के मरने की खबर आ रही है जबकि 15 से ज्यादा लोगों के घायल होने की सूचना है।

बताया जा रहा है कि बड़ोदरा के पादरा तहसील के गांव आसन गांव में यह अक्सीजन प्लांट था जहां शनिवार सुबह भयानक विस्फोट का मंजर देखने को मिला। मिली जानकारी के अनुसार पांच कर्मियों की मौके पर ही मौत हो गई, हालांकि भीषण ब्लास्ट के बाद घटनास्थल पर स्थानीय प्रशासन और ग्रामीणों ने पहुंचकर आनन-फानन में घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है हालांकि अभी तक धमाके के कारणों की पुष्टि नहीं हुई है।

ये भी पढ़ें…275 करोड़ से बनी इस 18 मंजिला इमारत में हुआ भीषण ब्लास्ट, दहल गया पूरा शहर

राहत व बचाव कार्य जारी

हादसे के बाद राहत व बचाव कार्य के लिए पुलिस व फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई लेकिन एम्‍स ऑक्‍सीजन कंपनी के प्रबंधकों व आला अधिकारी यहां नहीं पहुंचे। गंभीर रूप से घायलों को वडोदरा के अस्‍पताल में भेजा गया है। कंपनी के भीतर कई लोगों के फंसे होने की जानकारी मिल रही है जिन्‍हें फायर ब्रिगेड व पुलिस लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू कर रही है।

शुरूआती जानकारी के मुताबिक ये हादया आक्सीजन के सिलेंडर भरते समय हुआ। घटना के समय कंपनी भारी संख्या में मजदूर काम कर रहे थे। गए। इस घटना में पांच की मौत हो गई और 15 मजदूर गंभीर रूप से घायल होने की खबर है।

फायर ब्रिगेड अधिकारियों ने बताया कि ब्लास्ट होने से आग नहीं लगी लेकिन चारों तरफ धुंआ-धुंआ हो गया। इसकी चपेट में 20 मजदूर आ गये। पुलिस मामले की जांच की रही है।

ये भी पढ़ें…जयपुर बम ब्लास्ट के चारों आरोपियों को सुनाई गई फांसी की सजा

इसके पहले हुए धमाके में हुई थी 3 की मौत

बता दें कि इसके पहले गुजरात के कांडला बंदरगाह के पास इंडियन ऑयल कांडला रिफाइनरी के पास रासायनिक भंडारण टैंकों के एक गोदाम में विस्फोट हुआ था। इसमें करीब 3 लोगों की मौत हो गई थी।