चलती बस में अचानक उठने लगा धुंआ, यात्रियों की अटक गई सांसे, फिर ऐसे बचाई जान

इस वक्त की सबसे बड़ी खबर हिमाचल प्रदेश के मंडी शहर से आ रही है। यहां पर हिमाचल पथ परिवहन निगम की चलती बस में आग लग गई। बस में आग लगता देखा यात्री फटाफट गाड़ी से बाहर उतर आए।

Published by Aditya Mishra Published: September 12, 2020 | 12:14 pm
Modified: September 12, 2020 | 12:16 pm
Fire

आग की प्रतीकात्मक फोटो(सोशल मीडिया)

मंडी: इस वक्त की सबसे बड़ी खबर हिमाचल प्रदेश के मंडी शहर से आ रही है। यहां पर हिमाचल पथ परिवहन निगम की चलती बस में आग लग गई। बस में आग लगता देखा यात्री फटाफट गाड़ी से बाहर उतर आए।

उन्होंने काफी सुझबुझ का इस्तेमाल किया। जिसके बाद बस में लगी आग पर काबू पाया जा सका। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में अब जमकर वायरल भी हो रहा है।

ये भी पढ़ें-   UP की ये अहम परियोजनाएं: योगी ने कसे अधिकारियों के पेंच, जल्द होना है काम पूरा

क्या है ये पूरा मामला

प्राप्त जानकारी के मुताबिक ये घटना गुरुवार शाम को पधर उपमंडल के अंतर्गत आने वाले धमच्याण गांव के नजदीक हुई। जब एचआरटीसी की बस मंडी से बरोट रूट पर जा रही थी।

तभी अचानक से धमच्याण गांव के पास उसके अंदर से तेज काला धुआं निकलने लगा। ड्राईवर जगदम्बा प्रसाद और कंडक्टर सुरेश कुमार को कुछ गड़बड़ होने का अंदेशा हुआ।

उन्होंने फौरन बस को रोककर सभी यात्रियों को को नीचे उतरने को बोल दिया। यात्रियों ने बस से उतरने के बाद देखा की गाड़ी के नीचे से काफी ज्यादा धुआं निकल रहा था और साथ ही आग की चिंगारी भी नजर आ रही थी।

BUS
बस के अंदर मौजूद यात्रियों की फोटो(सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें-   बहुत भीषण हादसा: गहरी खाई में गिरी पिकअप, मौके पर ही कई लोगों की मौत

ऐसे पाया आग पर काबू

बस में आग लगी देखकर ड्राईवर -कंडक्टर और मौके पर मौजूद यत्रियों ने पास में मौजूद गिली मिट्टी की मदद से आग को बुझाने का काम शुरू कर दिया। बाद में पानी भी लाया गया।

उसके बाद आग पर काबू पाया जा सका। वहां पर मौजूद यात्रियों ने इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी बनाया।
सरकार ने बसों में फायर एक्सटिंग्यूशर लगाए हुए हैं, लेकिन अब यह जांच का विषय है कि क्या बस में फायर एक्सटिंग्यूशर था या नहीं। अगर था तो उसका उपयोग क्यों नहीं किया गया।

ये भी पढ़ें-   Yo Yo Honey Singh ने याद किया बुरा वक्त, इन कलाकारों को दिया धन्यवाद

Passengers
बस में बैठे यात्रियों की फोटो(साभार-सोशल मीडिया)

प्रबंधन ने दी ये सफाई

इस मामले में एचआरटीसी के आरएम गोपाल शर्मा का कहना है कि टेक्निकल टीम को मौके पर भेजा गया था और मामले की जांच की गई है। जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी के तहत नियमानुसार कार्रवाई अम्ल में लाई जाएगी।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App