हैदराबाद मर्डर केस: पुलिस एनकाउंटर में मारे गए चारों आरोपियों की सड़ चुकी है लाश

हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर केस में शामिल सभी चारों आरोपियों की पुलिस एनकाउंटर में मौत से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। तेलंगाना हाईकोर्ट ने एक बार फिर से बॉडी का पोस्टमॉर्टम करने का आदेश दिया है।

नई दिल्ली: हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर केस में शामिल सभी चारों आरोपियों की पुलिस एनकाउंटर में मौत से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। तेलंगाना हाईकोर्ट ने एक बार फिर से बॉडी का पोस्टमॉर्टम करने का आदेश दिया है। इसके लिए एम्स से डॉक्टर सुधीर गुप्ता के नेतृत्व में तीन डॉक्टरों की टीम आज हैदराबाद पहुंच रही है।

बता दे कि मौत को दो हफ्ते से ज़्यादा का वक्त बीत चुका हैं, लेकिन अभी तक इनका अंतिम संस्कार नहीं हुआ है। इनके घरवालों को अभी भी शव का इन्तजार है। अब खबर ये आ रही है कि सभी चारों आरोपियों का शव लगभग सड़ चुका है। ऐसे में इनके दोबारा से पोस्टमार्टम को लेकर सवाल उठ रहा है।

ये भी पढ़ें…हैदराबाद गैंगरेप: तेलंगाना HC का आदेश, जानिए शवों के पोस्टमार्टम पर क्या कहा…

डॉक्टर ने कोर्ट में दिया था ये जवाब

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हॉस्पिटल के डॉक्टर श्रवण कुमार ने कोर्ट में जवाब दिया कि अदंर से बॉडी लगभग सड़-गल चुकी है और कुछ दिनों में स्थिति और भी ज्यादा हो जाएगी। ऐसे में डॉक्टरों के लिए पोस्टमॉर्टम करना बेहद मुश्किल होगा।

ये भी पढ़ें…हैदराबाद एनकाउंटर पर CJI ने कहा- मामले की हो निष्पक्ष जांच

सड़ रही है डेड बॉडी

गौरतलब है कि महिला वेटनरी डॉक्टर से गैंगरेप और हत्या के बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चारों आरोपियों को अरेस्ट किया था। उसके बाद 6 दिसंबर को इन चारों की आरोपियों की पुलिस एनकाउंटर में मौत की खबर आई थी। उसी दिन इनकी बॉडी का पोस्टमॉर्टम हुआ था। इसके बाद से ये चारों बॉडी हॉस्पिटल के शव गृह में रखी है।

हाईकोर्ट का आदेश

तेलंगाना हाईकोर्ट ने दूसरे पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट 23 दिसंबर तक जमा करने का आदेश दिया है। हाईकोर्ट ने पोस्टमॉर्टम के लिए कुछ गाइडलाइंस भी जारी किए हैं। इसके तहत पोस्टमॉर्टम की वीडियोग्राफी भी की कराई जाएगी।

ये भी पढ़ें…हैदराबाद एनकाउंटर केस में पुलिस को झटका, सुप्रीम कोर्ट ने लिया ये बड़ा फैसला

.