×

नागरिकता कानून: CM भूपेश बघेल का बड़ा बयान, ऐसा करने वाले होंगे पहले व्यक्ति

जब से देश में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) बना है उसके बाद ही देश के कई हिस्सों में इसका विरोध जारी है। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने मोदी सरकार की तुलना 'काले अंग्रेज' से की।

Roshni Khan
Published on: 18 Dec 2019 5:34 AM GMT
नागरिकता कानून: CM भूपेश बघेल का बड़ा बयान, ऐसा करने वाले होंगे पहले व्यक्ति
X

नई दिल्ली: जब से देश में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) बना है उसके बाद ही देश के कई हिस्सों में इसका विरोध जारी है। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने मोदी सरकार की तुलना 'काले अंग्रेज' से की। उन्होंने कहा कि अगर राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) लागू किया जाता है, तो मैं पहला व्यक्ति रहूंगा, जो रजिस्टर पर हस्ताक्षर नहीं करेगा। दक्षिण अफ्रीका में गांधी जी ने 'अंग्रेजों' के खिलाफ एक आंदोलन शुरू किया था, उसी तरह हम यहां इन 'काले अंग्रेजों' का विरोध करेंगे।

ये भी देखें:इमरान को मलेशिया से यारी पड़ी भारी, सऊदी अरब ने पाकिस्तान को दी बड़ी धमकी

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल का नाम उन मुख्यमंत्रियों में शामिल है जो शुरू से नागरिकता कानून और NRC का विरोध कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ में इसे लागू न करने का भी ऐलान कर चुके हैं।

ये भी देखें:सीलमपुर हिंसा: दिल्ली पुलिस ने 2 FIR की दर्ज, 6 लोग हुए गिरफ्तार

मुख्यमंत्री बघेल ने शनिवार को NRC के मुद्दे पर बीजेपी की अगुआई वाली केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि ये लोग पूरे देश में NRC लागू कर देश में आग लगाना चाहते हैं। दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस पार्टी की ओर से आयोजित 'भारत बचाओ रैली' में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए बघेल ने कहा, "आज ये लोग पूरे देश में एनआरसी लागू करना चाहते हैं, ये देश में आग लगाना चाहते हैं। हम कांग्रेस के लोग जान देना जानते हैं, देश की एकता के लिए महात्मा गांधी ने जान दी। इंदिरा और राजीव गांधी ने बलिदान दिया।"

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story