×

भारतीय वायुसेना के लापता विमान का अभी तक कोई पता नहीं, सर्च ऑपरेशन जारी

भारतीय वायुसेना के विमान IAF AN-32 के उड़ान भरने के बाद ही लापता है। उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही उसका एयरबेस से संपर्क टूट गया था। वायुसेना के परिवहन विमान एनटोनोव एन32 से आखिरी संपर्क सोमवार दिन में करीब 1 बजे हुआ था।

Dharmendra kumar
Published on: 4 Jun 2019 4:29 AM GMT
भारतीय वायुसेना के लापता विमान का अभी तक कोई पता नहीं, सर्च ऑपरेशन जारी
X

नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना के विमान IAF AN-32 के उड़ान भरने के बाद ही लापता है। उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही उसका एयरबेस से संपर्क टूट गया था। वायुसेना के परिवहन विमान एनटोनोव एन32 से आखिरी संपर्क सोमवार दिन में करीब 1 बजे हुआ था।

इसके बाद से विमान से किसी भी तरह का संपर्क नहीं हो पाया है। विमान में 13 लोग सवार थे। इनमें 8 क्रू मेंबर और 5 और लोग शामिल हैं। भारतीय वायुसेना ने विमान को खोजने के लिए सभी संभव संसाधन लगा दिए हैं। इसमें सी-130जे, सी 130 हरक्यूलिस, सुखोई सू-30 फाइटर जेट शामिल हैं।

यह भी पढ़ें...‘कलंक व SOTY-2 की असफलता के बाद, इस फिल्म को भी करण ने किया डिब्बा बंद

इसके अलावा मैदान में तैनात सैनिक भी विमान के तलाश में लगे हैं। भारतीय वायुसेना ने कहा कि कुछ रिपोर्टों से संभावित दुर्घटना स्थल के देखे जाने की जानकारी मिली है।

यह भी पढ़ें...ICC वर्ल्ड कप 2019: जसप्रीत बुमराह का सोमवार को यहां ‘वाडा’ ने किया डोप परीक्षण

एनटोनोव एन -32 ने असम के जोरहाट से उड़ान भरी थी और वह अरुणाचल प्रदेश के मेचुका घाटी में स्थित मेचुका एडवांस्ड लैंडिंग ग्राउंड जा रहा था। विमान के उड़ान भरने के करीब 35 मिनट बाद संपर्क टूट गया। मेचुका एडवांस्ड लैंडिंग ग्राउंड चीन सीमा के पास स्थित है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story