×

हम टारगेट हिट करते हैं, शवों को नहीं गिनते : वायुसेना चीफ धनोआ

एयर स्ट्राइक पर कांग्रेस के सवालों के बीच वायुसेना प्रमुख बी. एस. धनोआ ने कहा, सफलतापूर्वक टारगेट को हिट किया गया है। हम टारगेट हिट करते हैं, शवों को नहीं गिनते। हम सिर्फ यह देखते हैं कि टारगेट हिट किया है नहीं। हां, हमने हिट किया। धनोआ ने कहा, अगर हम जंगल में स्ट्राइक किए होते तो उन्हें जवाब देने की क्या जरूरत थी।

Rishi
Published on: 4 March 2019 9:08 AM GMT
हम टारगेट हिट करते हैं, शवों को नहीं गिनते : वायुसेना चीफ धनोआ
X

नई दिल्ली : एयर स्ट्राइक पर कांग्रेस के सवालों के बीच वायुसेना प्रमुख बी. एस. धनोआ ने कहा, सफलतापूर्वक टारगेट को हिट किया गया है। हम टारगेट हिट करते हैं, शवों को नहीं गिनते। हम सिर्फ यह देखते हैं कि टारगेट हिट किया है नहीं। हां, हमने हिट किया। धनोआ ने कहा, अगर हम जंगल में स्ट्राइक किए होते तो उन्हें जवाब देने की क्या जरूरत थी।

ये भी देखें : ‘उरी’ के बाद बालाकोट एयर स्ट्राइक पर बनेगी फिल्म

मिग-21 के इस्तेमाल पर उन्होंने कहा, क्यों नहीं करेंगे...मैं चल रहे ऑपरेशन के बारे में कॉमेंट नहीं कर सकता। ...ऑपरेशन अभी भी जारी है। मिग 21 अपग्रेडेड विमान है और हम अपने सभी उपलब्ध विमानों का इस्तेमाल करेंगे। रेडार, एयर-टु-एयर मिसाइलें और बेहतर वीपन सिस्टम से लैस है। उसे अपग्रेड कर 3.5 जेनरेशन का कर दिया गया है...हम अपने पास मौजूद सभी विमानों का इस्तेमाल करेंगे।

ये भी देखें : #अभिनंदन ! क्रेडिट लेने की होड़ में सलमान खुर्शीद ने कहा कुछ ऐसा

विंग कमांडर अभिनंदन से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि उनका फिर से फाइटर प्लेन चलाना उनकी मेडिकल फिटनेस पर निर्भर करता है...एक बार जब मेडिकल फिटनेस मिल जाएगी...वह विमान उड़ा सकेंगे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story