×

भारत के गुस्से से डरे पाकिस्तानी जनरल बाजवा, कांपने लगे पैर, अभिनंदन को छोड़ा

पुलवामा अटैक के बाद हुई तनातनी के बाद जब भारतीय जांबाज पायलट विंग कमांडर पाकिस्‍तान की सीमा में पहुंच गए थे तो पाकिस्‍तान सेना की हालत सबसे ज्‍यादा खराब हो गई थी।

Shivani
Published on: 29 Oct 2020 3:38 AM GMT
भारत के गुस्से से डरे पाकिस्तानी जनरल बाजवा, कांपने लगे पैर, अभिनंदन को छोड़ा
X

अखिलेश तिवारी

लखनऊ। भारत के जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन को पकडने वाली पाकिस्‍तानी सेना के जनलर बाजवा के तब डर से थर-थर कांप रहे थे जब उन्‍हें मालूम हुआ कि भारत थोडी ही देर में पाकिस्‍तान पर हमला करने वाला है। उन्‍होंने पाकिस्‍तान सांसद से गुहार लगाई कि अभिनंदन को छोडने में देरी न करें नहीं तो अनर्थ हो जाएगा।

विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई की कहानी

पाकिस्‍तान नेशनल असेंबली के पूर्व स्‍पीकर अयाज सादिक ने संसद के अंदर पूरा वाकया बयान कर साफ कर दिया है कि पुलवामा अटैक के बाद हुई तनातनी के बाद जब भारतीय जांबाज पायलट विंग कमांडर पाकिस्‍तान की सीमा में पहुंच गए थे तो पाकिस्‍तान सेना की हालत सबसे ज्‍यादा खराब हो गई थी। संसद में बहस के दौरान पूर्व स्‍पीकर अयाज ने इमरान सरकार को लताड लगाते हुए कहा कि हमें ऐसी बातें न बताई जाएं। झूठी शेखी बघारने की जरूरत नहीं है। जमीनी हकीकत के अनुसार ही बात करनी चाहिए।

IAF pilot Abhinandan Varthaman release Pakistan Quivering Bajwa, pleading FM Qureshi

जंग के लिए तैयार था भारत, डर के कारण पाकिस्तान ने छोड़ा अभिनंदन को

उन्‍होंने बताया कि मुझे याद है जब भारत की वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन को पकडा गया था तो भारत से पाकिस्‍तान की सेना और सरकार कितनी डरी हुई थी। पाकिस्‍तान सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा उनके पास कमरे में आए थे। माथे पर पसीना टपक रहा था और उनके पांव थरथर कांप रहे थे। बाजवा को भारत के हमले का डर सता रहा था।

ये भी पढ़ेंः तुर्की और फ्रांस में जंग: राष्ट्रपति का छापा ऐसा कार्टून, दुनिया में मचा हड़कंप

पाक विदेश मंत्री से लेकर जनरल बाजवा तक आ गए थें घुटनों पर

तब विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कांपती जुबान से डरते हुए उनसे कहा था कि बहुत हो गया, अभिनंदन को जाने दें। नहीं तो भारत ने हमले की तैयारी कर रखी है रात नौ बजे हमला हो जाएगा। खुदा के वास्‍ते बहुत हो गया। अब उसे जाने दें। उन्‍होंने कहा कि आज आप कुलभूषण की बात करते हैं तो उसके लिए हमारी पार्टी ने ऐसा कुछ नहीं किया जैसा आप लोगों ने अभिनंदन के मामले में घुटने टेक कर किया है।

[video width="480" height="270" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/10/IAF-pilot-Abhinandan-Varthaman-release-Pakistan-Quivering-Bajwa-pleading-FM-Qureshi.mp4"][/video]

भाजपा के प्रदेश उपाध्‍यक्ष ने जारी किया वीडियो

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्‍यक्ष विजय बहादुर पाठक्‍ ने इस वीडियो को साझा करते हुए लिखा है कि आखिरकार पाकिस्‍तान की पोल खुल गई है। उनके अपने सांसद बता रहे हैं कि अभिनंदन के वक्‍त कैसे पाकिस्‍तान डरा हुआ था। अगर अभिनंदन सकुलश वापस भारत नहीं लौटते तो भारत ने पाकिस्‍तान पर आक्रमण की पूरी तैयारी कर ली थी। पाक विदेश मंत्री तब कितना डरे हुए थे इस वीडियो में साफ सुना जा सकता है। उन्‍होंने कहा कि मोदी है तो मुमकिन है कि पाकिस्‍तान की सरकार और उनका सेना प्रमुख भी डर से कांपने लगा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story