×

कोरोना वायरस: ICICI बैंक का बड़ा एलान, इन 500 सुविधाओं का घर बैठे उठाएं फायदा

भारत समेत दुनियाभर की इकोनॉमी कोरोना वायरस की वजह से तबाह हो रही है। इस वायरस से निपटने के लिए तमाम प्रयास किए जा रहे हैं। अलग—अलग तरीकों से भीड़ कम करने...

Deepak Raj
Published on: 18 March 2020 12:43 PM GMT
कोरोना वायरस: ICICI बैंक का बड़ा एलान, इन 500 सुविधाओं का घर बैठे उठाएं फायदा
X

नई दिल्ली। भारत समेत दुनियाभर की इकोनॉमी कोरोना वायरस की वजह से तबाह हो रही है। इस वायरस से निपटने के लिए तमाम प्रयास किए जा रहे हैं। अलग—अलग तरीकों से भीड़ कम करने की कोशिश हो रही है। इसी के तहत देश के चर्चित ICICI बैंक ने एक बड़ा फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें-एमपी में बीजेपी ऐसे बनाएगी सरकार, कांग्रेस का होगा ये हाल

बैंक ने अपने ग्राहकों को घर बैठे 500 सुविधाएं देने का ऐलान किया है। आइए जानते हैं बैंक की इन सुविधाओं के बारे में। बैंक की नई सर्विस का नाम 'ICICIStack' है। इस सुविधा के शुरू होने के बाद अब बिना ब्रांच जाए आप घर बैठे अपने बैंक से जुड़े सभी कामों को निपटाए जा सकेंगे।

चालू खाता डिजिटल तरीके से खोले जा सकेंगे...

बैंक की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक नए प्लेटफॉर्म के जरिए 500 जरूरी बैंकिंग सुविधाएं दी जा रही है। ये सर्विसेज, इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। बैंक की इस नई सुविधा के जरिए बचत और चालू खाता डिजिटल तरीके से खोले जा सकेंगे।

इसके अलावा आप इंस्टेंट लोन, इंस्टेंट क्रेडिट कार्ड, इंस्टेंट होम लोन, इंस्टेंट कार लोन, इंस्टेंट ओवरड्राफ्ट, इंस्टेंट बिजनेस लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद एजेंट आपसे संपर्क करेगा। इसके लिए आपको बैंक के ब्रांच जाने की जरूरत नहीं है।

ये भी पढ़ें-एमपी में बीजेपी ऐसे बनाएगी सरकार, कांग्रेस का होगा ये हाल

इसी तरह आप डिजिटल तरीकों से पैसों का लेन-देन, यूपीआई, भारत बिल पेमेंट सिस्टम के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। वहीं इंश्योरेंस से जुड़ी सेवाएं भी अब डिजिटल मोड के जरिए उपलब्ध है। यही नहीं, एफडी, आरडी, एसआईपी, पीपीएफ, एनपीएस, म्युचुअल फंड निवेश समेत अन्य सुविधाएं भी मिल रही हैं।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story