×

ICSE ने 10वीं-12वीं की परिक्षाएं की स्थगित, इस दिन होगा नई तारीखों का एलान

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के बाद अब ICSE बोर्ड ने कोरोना वायरस के कारण कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दीं हैं।

Aradhya Tripathi
Published on: 19 March 2020 11:09 AM GMT
ICSE ने 10वीं-12वीं की परिक्षाएं की स्थगित, इस दिन होगा नई तारीखों का एलान
X

नई दिल्ली: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के बाद अब ICSE बोर्ड ने कोरोना वायरस के कारण कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दीं हैं। CISCE के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि बोर्ड परीक्षा 31 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

नई तिथियों का अभी एलान नही

बता दें कि पहले ICSE 2020 परीक्षा 30 मार्च को समाप्त होने वाली थी और ISC 2020 परीक्षा 31 मार्च को समाप्त होने वाली थी। पूरे देश में फैले कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए परिषद ने सभी आईसीएसई परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें- चिदंबरम को सता रही चिंता, इसलिए सरकार से कह डाली यह बात

अभी बोर्ड ने नई तिथियों की जानकारी नहीं दी है। इसकी जानकारी 31 मार्च को जारी की जाएगी। इसके लिए सभी स्कूलों को निर्देश दिया गया है। निर्देश के मुताबिक छात्रों शिक्षकों और अभिभावकों को मैसेज के जरिए जानकारी देने को कहा गया है।

CBSE और JEE भी परिक्षाएम कर चुका कैंसिल

इससे पहले, बुधवार को CBSE ने अपनी कक्षा 10वीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को 31 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया था। क्योंकि भारत सरकार ने देश में कोरोना वायरस के प्रभाव को रोकने के लिए सभी परीक्षाओं को स्थगित करने का आदेश दिया है।

ये भी पढ़ें- ये क्या कर रही इमरान सरकार: कचरे के ढेर पर बनाए क्वॉरंटीन कैंप्स, हो रही बेज्जती

NTA ने अपनी JEE मेन अप्रैल परीक्षा 2020 को भी स्थगित कर दिया है। अभी संशोधित कार्यक्रम की घोषणा नहीं की गई है। इसके अलावा एनआईओएस की परीक्षाएं भी स्थगित हो गई हैं।

स्कूल, कॉलेज पहले ही बंद

इतना ही नहीं, कोरोना के चलते देश के लगभग सभी राज्यों में शॉपिंग मॉल, सिनेमा हॉल, स्कूल और कॉलेजों को पहले ही बंद कर दिया गया है। कोरोना के चलते देश में सरकार के द्वारा लगातार सावधानी बरती जा रही है।

ये भी पढ़ें- कोरोना को रोकने के लिए रायपुर में लगाई गई धारा 144

इसके बावजूद देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या लगभग 172 पहुंच चुकी है। जबकि 3 लोगों की देश में कोरोना से मौत भी हो चुकी है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story