×

भारत हालात सामान्य करे तो ‘अभिनंदन’ को रिहा करने पर कर सकते हैं विचार: शाह महमूद

इंडियन एयरफोर्स के जांबाज पायलट अभिनंदन को पाकिस्तान रिहा करने को तैयार हो गया है, हालांकि उसने भारत के सामने एक शर्त रखी है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने पाकिस्तानी मीडिया को बयान देते हुए कहा कि हालात सामान्य हुए तो वो इंडियन पायलट अभिनंदन को रिहा करने के बारे में सोच सकते हैं।

Aditya Mishra
Published on: 28 Feb 2019 3:53 AM GMT
भारत हालात सामान्य करे तो ‘अभिनंदन’ को रिहा करने पर कर सकते हैं विचार: शाह महमूद
X

इस्लामाबाद: इंडियन एयरफोर्स के जांबाज पायलट अभिनंदन को पाकिस्तान रिहा करने को तैयार हो गया है, हालांकि उसने भारत के सामने एक शर्त रखी है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने पाकिस्तानी मीडिया को बयान देते हुए कहा कि हालात सामान्य हुए तो वो इंडियन पायलट अभिनंदन को रिहा करने के बारे में सोच सकते हैं। शाह महमूद कुरैशी का ये बयान तब आया, जब पाकिस्तान ने अपने एयर स्पेस में भारत के दो फाइटर जेट्स को मार गिराने का दावा किया।

ये भी पढ़ें...जानिए एयर स्ट्राइक के बाद क्या कह रही है पाकिस्तानी मीडिया

आपको बता दें बुधवार को पाकिस्तानी वायु सेना के हमले का जवाब देने के दौरान भारतीय वायुसेना का एक मिग-21विमान क्रैश होकर पाकिस्तान की सीमा के अंदर क्रैश हो गया था। इस विमान के पायलट अभिनंदन को पाक सेना ने अपनी हिरासत में ले लिया। पहले पाकिस्तान ने दो इंडियन पायलट्स को गिरफ्तार करने की बात कही थी, लेकिन इसके बाद पाकिस्तानी सेना ने बताया कि एक ही इंडियन पायलट उनके कब्जे में है।

बुधवार को पाकिस्तान एयरफोर्स ने भारत की सैन्य चौकियों को निशाना बनाते हुए भारतीय एयर स्पेस में घुसपैठ की थी, जिसके बाद इंडियन एयरफोर्स ने जम्मू के राजौरी में पाकिस्तान का एक F-16 लड़ाकू विमान मार गिराया था। हालांकि पाकिस्तान इससे साफ तौर पर इनकार कर रहा है।

ये भी पढ़ें...पाकिस्तान का पाला छोड़ भारत के साथ खड़ा होगा चीन, वजह खास है!

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story