×

होगी जोरदार बारिश: इन राज्यों में तेज रफ्तार से गिरेगा पानी, हाई अलर्ट हुआ जारी

मौसम विभाग ने देश के तमाम हिस्सों में तेजी से बदल रहे मौसम को लेकर चेतावनी जारी की है। ऐसे में मौसम विभाग ने कहा है कि देश के तमाम राज्यों में बारिश होने की संभावना है।

Newstrack
Published on: 5 Sep 2020 8:26 AM GMT
होगी जोरदार बारिश: इन राज्यों में तेज रफ्तार से गिरेगा पानी, हाई अलर्ट हुआ जारी
X
होगी जोरदार बारिश: इन राज्यों में तेज रफ्तार से गिरेगा पानी, हाई अलर्ट हुआ जारी

नई दिल्ली। मौसम विभाग ने देश के तमाम हिस्सों में तेजी से बदल रहे मौसम को लेकर चेतावनी जारी की है। ऐसे में मौसम विभाग ने कहा है कि देश के तमाम राज्यों में बारिश होने की संभावना है। इन राज्यों में उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, पूर्वी राजस्थान और पूर्वी मध्य प्रदेश दक्षिणी छत्तीसगढ़ में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। इसके साथ ही विभाग ने बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम मंघालय और नागालैंड में कम से कुछ अधिक बारिश होने की संभावनाएं जाहिर की हैं।

ये भी पढ़ें... सेना पर पाकिस्तानी गोलियां: चीन के दम पर उछल रहा इमरान, ताबड़तोड़ हमला जारी

अधिकतर हिस्सों में बारिश की संभावना

ऐसे में मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली में बादल छाए रहने के साथ हल्की-फुल्की बारिश होने की भी उम्मीद जताई है। साथ ही उत्तर भारत से लेकर दक्षिण भारत के अधिकतर हिस्सों में बारिश की संभावना बनी हुई है। बीते 24 घंटों के दौरान ज्यादा वर्षा वाले 10 शहरों की सूची में सबसे ऊपर राजस्थान का कोटा रहा है। यहां पर 86 मिमी की मूसलाधार वर्षा दर्ज की गई है।

rain फोटो-सोशल मीडिया

विभाग द्वारा जारी की गई जानकारी में बताया गया है कि झारखंड़, पश्चिम बंगाल, विदर्भ, बिहार, मराठावाड़ा दिल्ली और उत्तर प्रदेश में कही-कही जगहों पर मध्यम बारिश हो सकती है। विभाग ने हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड के कुछ हिस्सों के अलावा झारखंड, ओडिशा, तमिलनाडु सहित देश के अन्य भागों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना जतायी है।

ये भी पढ़ें...चीन की आई सामत: भारतीय सेना ने दिखाई अपनी ताकत, छूट गए दुश्मन के पसीनें

RAIN फोटो-सोशल मीडिया

IMD ने यह जानकारी दी

आने वाले 2 घंटे में पानीपत, गन्नौर, हिंडन वायुसेना स्टेशन, गाज़ियाबाद और इनके आसपास के इलाकों में हल्की बारिश होगी। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने यह जानकारी दी है। उत्तर प्रदेश में भारी बारिश से मथुरा के कई जगहों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं।

जानकारी देते हुए मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के दौरान प्रायद्वीपीय भारत में व्यापक रूप से भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। विभाग का कहना है कि अगले दो सप्ताह में बारिश में कमी आने की संभावना है।

साथ ही मौसम विभाग ने कहा कि देशभर में मानसून की गतिविधियां अगले दो सप्ताह में कमजोर पड़ने की संभावना है। जिसके चलते 3-9 सितंबर के हफ्ते के पूर्वानुमान को लेकर मौसम विभाग ने कहा कि उत्तराखंड में दूर-दराज क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश का अनुमान जाहिर किया है।

ये भी पढ़ें...मुश्किल अभी थमी नहीं: रद्द हो सकता है प्रशांत भूषण का वकालत करने का लाइसेंस

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story