×

दिल्ली में गर्मियों के चलते एक हफ्ते बढ़ाई गईं स्कूल की छुट्टियां

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने स्कूलों में 8वीं क्लास तक की छुट्टियां एक सप्ताह के लिए बढ़ाने की घोषणा की है। यह फैसला राष्ट्रीय राजधानी के गर्म मौसम को देखते हुए लिया गया है।

Vidushi Mishra
Published on: 30 Jun 2019 9:14 AM GMT
दिल्ली में गर्मियों के चलते एक हफ्ते बढ़ाई गईं स्कूल की छुट्टियां
X

नई दिल्ली : दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने स्कूलों में 8वीं क्लास तक की छुट्टियां एक सप्ताह के लिए बढ़ाने की घोषणा की है। यह फैसला राष्ट्रीय राजधानी के गर्म मौसम को देखते हुए लिया गया है। शिक्षा मंत्री ने रविवार को ट्वीट करते हुए बताया कि 8वीं तक के बच्चों के लिए स्कूल अब 8 जुलाई से खुलेंगे। 8वीं से ऊपर कक्षा के लिए स्कूल अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार खुलेंगे। उन्होंने बताया कि यह निर्देश प्राइवेट स्कूलों पर भी लागू होंगे।

यह भी देखें... दुबई के राजा की बीवी हुई गायब, साथ ले गई इतने करोड़ रुपये

दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में गर्मी का प्रकोप जारी है। पारा अभी भी 40 डिग्री से ऊपर बना हुआ है। बारिश की संभावना न के बराबर है। दिल्ली में 29 जून तक मॉनसून पहुंच जाता था, लेकिन इस बार मॉनसून भी देर से दस्तक देगा। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में जुलाई के पहले हफ्ते के आखिर तक बारिश होने की संभावना है।

मॉनसून के आने में हो रही देरी और लगातार गर्म मौसम को देखते हुए दिल्ली सरकार ने स्कूलों की छुट्टी को एक सप्ताह तक बढ़ाने का फैसला किया है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story