×

सस्ता हुआ Gold-Silver: इतने ज्यादा गिर गए आज दाम, जानिए क्या है कीमत

इस घरेलू वायदा बाजार में फरवरी 2021 में सोने वायदे के भाव में गिरावट दिख रही है। आपको बता दें कि इस समय फरवरी वायदा बाजार में 183 रुपये की बढ़त के साथ 50,190 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेंड करता दिखाई दिया।

Newstrack
Published on: 19 Nov 2020 7:50 AM GMT
सस्ता हुआ Gold-Silver: इतने ज्यादा गिर गए आज दाम, जानिए क्या है कीमत
X
सस्ता हुआ Gold-Silver: इतने ज्यादा गिर गए आज दाम, जानिए क्या है कीमत photos (social media)

नई दिल्ली : घरेलू वायदा बाजार में गुरूवार को सोने और चांदी के धातु पर गिरावट देखने को मिल रही है। आपको बता दें कि इस धातु का भाव दिन पर दिन घटता बढ़ता रहता है। इस बार घरेलू वायदा बाजार में सोने की कीमत पर गिरावट देखने को मिली है। इस घरेलू वायदा बाजार में दिसंबर वायदा में सोने का दाम 146 रुपये की गिरावट के साथ 50,179 रुपये ट्रेंड करता दिखाई दिया।

घरेलू वायदा बाजार में सोने की कीमत

इस घरेलू वायदा बाजार में फरवरी 2021 में सोने वायदे के भाव में गिरावट दिख रही है। आपको बता दें कि इस समय फरवरी वायदा बाजार में 183 रुपये की बढ़त के साथ 50,190 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेंड करता दिखाई दिया। इस बार वैश्विक बाजार में सोने की काफी गिरावट देखने को मिल रही है। आपको बता दें कि आज इस घरेलू वायदा बाजार में दोनों ही धातुओं की कीमत में गिरावट आई है।

घरेलू वायदा बाजार में चांदी की कीमत

चांदी के घरेलू वायदा बाजार में गुरुवार सुबह अच्छी खासी गिरावट देखने को मिली है। आपको बता दें कि इस बार दिसंबर वायदा बाजार में चांदी के दाम पर 0.87 फीसद या 542 रुपये की गिरावट देखने को मिली है। आपको बता दें कि 62,001 रुपये प्रति किलोग्राम पर ट्रेंड करता दिखाई दिया है। इसके साथ वैश्विक बाजार में चांदी के भविष्य और वर्तमान के दाम को लेकर काफी गिरावट देखने को मिली है।

वैश्विक स्तर पर सोने का भाव

वैश्विक स्तर पर सोने और चांदी के भविष्य दामों और वर्तमान के दामों को लेकर गिरावट देखने को मिली है। आपको बता दें कि इस बार घरेलू वायदा बाजार में सोने का वैश्विक स्तर पर भाव 1,866.20 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड करता दिखाई दिया। इसके साथ सोने का वर्तमान दाम 1,868.13 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड करता दिखाई दिया।

ये भी पढ़ें: World Toilet Day: ऐसे होते थे शाही टॉयलेट, जानकर हो जाएंगे दंग

वैश्विक स्तर पर चांदी का भाव

वैश्विक स्तर पर चांदी का भाव गुरुवार सुबह भविष्य में 0.22 डॉलर की गिरावट के साथ 24.34 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड करती दिखाई दी है। इसके साथ वर्तमान समय में चांदी की कीमत में 0.46 फीसद या 0.11 डॉलर की गिरावट के साथ 24.23 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड करती दिखाई दी गई है।

ये भी पढ़ें…पुलिस को बड़ी कामयाबी: रांची से 5 उग्रवादी गिरफ्तार, सरगना की तलाश जारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story