×

हो जाएं सावधान: कोरोना का खतरा अब भी बरकरार, ICMR के इस सर्वें में खुलासा

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के तीसरे सिरोसर्वे में महासचिव डॉ बलराम भार्गव (Balram Bhargav) ने बताया कि अभी भी कोरोना का संक्रमण शहर के झुग्गी इलाकों में ज्यादा है।

Shraddha Khare
Published on: 5 Feb 2021 6:47 AM GMT
हो जाएं सावधान: कोरोना का खतरा अब भी बरकरार, ICMR के इस सर्वें में खुलासा
X
छत्तीसगढ़ में भी कोरोना का संक्रमण एक बार फिर तेजी से बढ़ने लगा है। राज्य में अब तक तीन लाख 9 हजार से अधिक लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

नई दिल्ली : कोरोना संक्रमण को लेकर दिन पर दिन सर्वे बढ़ता जा रहा है। इन दिनों इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) ने तीसरी बार सर्वे किया है जिसका नतीजा यह बता रहा है कि देश में अभी भी 21 फीसदी आबादी लोग कोरोना महामारी की चपेट में हैं। इस रिपोर्ट के मुताबिक सरकार ने बताया है कि अभी देश का बड़ा अकड़ा कोरोना की चपेट में हैं। इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के सर्वे में यह बताया गया है कि अभी भी देश की झुग्गी इलाकों में कोरोना के संक्रमण का प्रकोप ज्यादा है।

ICMR के महासचिव डॉ बलराम भार्गव ने दी जानकारी

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के तीसरे सिरोसर्वे में महासचिव डॉ बलराम भार्गव (Balram Bhargav) ने बताया कि अभी भी कोरोना का संक्रमण शहर के झुग्गी इलाकों में ज्यादा है। उन्होंने बताया कि इस सर्वे के जरिए 10 साल से 17 के बच्चों का सर्वे किया गया। जिसमें कोरोना का संक्रमण 25.3 प्रतिशत बच्चे इस बीमारी का सामना कर चुके हैं।

ICMR के इस सर्वे में निकला यह आंकड़ा

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के इस सर्वे के जरिए 18 साल की उम्र से लेकर ज्यादा उम्र के लोगों का सर्वे किया गया। जिसमें 28,589 लोगों का सर्वे किया गया है। आपको बता दें कि इस सर्वे में 21.4 प्रतिशत लोगों में कोरोना का संक्रमण देखा गया है। ICMR का यह सर्वे बीते साल 7 दिसंबर से लेकर 8 जनवरी तक किया गया था।

ये भी पढ़े.......वैक्सीनेशन की रफ्तार धीमी: नार्मल होने में लग जाएंगे 7 साल, जानिए दुनिया की स्थिति

corona virus

झुग्गी इलाकों में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा

ICMR के महासचिव ने बताया कि कोरोना के वायरस का संक्रमण शहर के झुग्गी इलाकों में 31.7 प्रतिशत देखने को मिला है। इसके साथ बगैर झुग्गी इलाकों में कोरोना का संक्रमण 26.2 फीसदी देखने को मिला है। आपको बता दें कि ग्रामीण इलाकों में यह आंकड़ा 19.1 फीसदी देखने को मिला है। 60 उम्र के लोगों में यह संक्रमण 23. 4 प्रतिशत देखने को मिल रहा है।

ये भी पढ़े....... सर्दी का सितम: फरवरी में टूटेगा ठंड का कहर, आने वाले दिनों में होगी बारिश

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story