×

Telangana IT Raid: चुनाव से पहले तेलंगाना में एक्शन में आयकर विभाग, बीआरएस विधायक के ठिकानों पर मारी रेड

Telangana IT Raid: नल्लामोथु भास्कर राव की गिनती उन नेताओं में होती है, जो काफी शुरू से आंध्र प्रदेश से अलग तेलंगाना राज्य की मांग कर रहे थे और आंदोलनों से सक्रिय रूप से जुड़े हुए थे।

Krishna Chaudhary
Published on: 16 Nov 2023 6:45 AM GMT (Updated on: 16 Nov 2023 9:15 AM GMT)
Telangana IT Raid
X

Telangana IT Raid  (photo: social media )

Telangana IT Raid: तेलंगाना में विधानसभा चुनाव को लेकर चल रहे तूफानी प्रचार अभियान के बीच आयकर विभाग भी एक्टिव है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से चुनाव से पहले बड़ी कार्रवाई की गई है। विभाग ने सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के एक प्रभावशाली विधायक के ठिकानों पर छापेमारी की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मिरयालगुड़ा विधानसभा सीट से विधायक और बीआरएस उम्मीदवार नल्लामोथु भास्कर के ठिकानों पर गुरूवार को आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा। भास्कर के घर, दफ्तर के अलावा उनके करीबियों के ठिकाने पर भी छापेमारी चल रही है।

कौन हैं नल्लामोथु भास्कर ?

नल्लामोथु भास्कर राव की गिनती उन नेताओं में होती है, जो काफी शुरू से आंध्र प्रदेश से अलग तेलंगाना राज्य की मांग कर रहे थे और आंदोलनों से सक्रिय रूप से जुड़े हुए थे। वे मूलरूप से नलगोंडा जिले के शकपुरम गांव के रहने वाले हैं। 2014 में उन्होंने मिरयालगुड़ा विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री केसीआर की पार्टी टीआरएस जो कि अब बीआरएस हो गई है, से चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी। 2018 में एकबार फिर उन्होंने यहां से चुनाव लड़ा और दोबारा जीत हासिल की। 2023 में इस सीट से वे तीसरी बार चुनाव मैदान में हैं। उन्हें इस सीट पर काफी मजबूत प्रत्याशी माना जाता है।


MP IT Raid: मध्य भारत के सबसे बड़े शराब कारोबारी के यहां IT की रेड, 50 ठिकानों पर जारी है छापेमारी

शिक्षा मंत्री के करीबी के यहां भी पड़ चुका है छापा

12 नवंबर को आयकर विभाग ने तेलंगाना के शिक्षा मंत्री और बीआरएस नेता सबिता इंद्र रेड्डी के रिश्तेदार समेत 15 ठिकानों पर छापेमारी की थी। अधिकारियों ने उनके रिश्तेदार प्रदीप के फ्लैट की तलाशी ली थी। इसके अलावा एक फार्मा कंपनी के चेयरमैन, मुख्य कार्यकारी अधिकारी और निदेशकों के आवासों और कार्यालयों पर छापा मारा था। आयकर विभाग के निशाने पर बीआरएस ही नहीं कांग्रेस के नेता भी हैं। 9 नवंबर को खम्मम जिले में कांग्रेस लीडर पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी के आवास पर रेड पड़ी थी।


बता दें कि सबिता इंद्र रेड्डी ने 2018 में महेश्वरम सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी। इसके बाद उन्होंने बीआरएस का दामन थाम लिया था। बीआरएस में आते ही सीएम केसीआर ने उन्हें पुरस्कृत करते हुए राज्य का शिक्षा मंत्री बना दिया। रेड्डी इस बार भी महेश्वरम सीट से चुनाव मैदान में हैं।

Telangana IT Raid: राहुल गांधी के दौर के बीच तेलंगाना में कांग्रेस नेताओं पर आईटी के छापे

तेलंगाना में कब हैं चुनाव ?

दक्षिणी राज्य तेलंगाना में 30 नवंबर को एक चरण में सभी 119 सीटों पर चुनाव है। नतीजे 3 दिसंबर को बाकी राज्यों के साथ आएंगे। 2014 में नए राज्य के गठन के बाद यहां तीसरा विधानसभा चुनाव होने जा रहा है। पिछले दोनों ही चुनावों में बीआरएस ने जीत हासिल की थी। इस बार सीएम केसीआऱ की अगुवाई वाली पार्टी को मुख्य विपक्षी कांग्रेस से कड़ी टक्कर मिल रही है, जिसके कारण इस बार का चुनाव काफी दिलचस्प हो गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story