×

यूपी: टैक्सी चालक को बना दिया कम्पनी का डायरेक्टर, आयकर की छापेमारी में खुलासा

जांच में ये भी पाया गया है कि इन शेल कंपनियों के डायरेक्टर डमी, गैर-फाइलर और बिना किसी साधन के व्यक्ति हैं। इन कंपनियों के निदेशकों में से एक को टैक्सी चालक के रूप में पाया गया है, जिसके 11 बैंक खाते हैं, जिसमें काफी पैसे जमा हैं।

Newstrack
Published on: 20 Nov 2020 12:01 PM GMT
यूपी: टैक्सी चालक को बना दिया कम्पनी का डायरेक्टर, आयकर की छापेमारी में खुलासा
X
आयकर विभाग का कहना है कि इन सभी के द्वारा जो आयकर रिटर्न्स भरे गए हैं, वो मेल नहीं खाते हैं। जिसके चलते टैक्स नियमों में गड़बड़ी की अंदेशा है।

लखनऊ/ दिल्ली: इस वक्त की सबसे बड़ी खबर उत्तर प्रदेश से आ रही है। उत्तर भारत के प्रमुख पशु चारा उत्पादक कंपनी के मामले में आज आयकर विभाग ने कानपुर, गोरखपुर, नोएडा समेत 16 ठिकानों पर छापा मारा है।

यूपी के अलावा ये छापेमारी दिल्ली और लुधियाना में भी की गई है। इस दौरान आयकर विभाग को बड़ी संख्या में आभूषण के साथ नकद राशि भी मिली है। ये छापेमारी अभी भी जारी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार यूपी की पशु चारा उत्पादक कंपनी के खिलाफ ये आरोप है कि इसने दिल्ली की कुछ शेल कंपनियों से गैर-वास्तविक असुरक्षित ऋण के रूप में 100 करोड़ रुपये से अधिक की आवास प्रविष्टियां ली हैं।

raid यूपी: टैक्सी चालक को बना दिया कम्पनी का डायरेक्टर, आयकर की छापेमारी में खुलासा (फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी देखें: भारत की भयानक स्ट्राइक: आतंकियों की कांप उठी रूह, तबाह हुए कई सारे ठिकाने

केवल कागज में चल रही हैं कम्पनियां

जांच में ये भी पाया गया है कि जिन शेल कंपनियों से ऋण लिया गया था, वे केवल कागज पर मौजूद हैं और उनका कोई वास्तविक व्यवसाय और साख नहीं है।

छापेमारी के दौरान पशु चारा उत्पादक कंपनी के मुख्य व्यक्तियों के आवासों के निर्माण में बेहिसाब निवेश का खुलासा हुआ है। अब तक 52 लाख रुपये के सोने और हीरे के आभूषण बरामद किए जा हैं। इसके साथ ही 1.30 करोड़ मिले हैं, जिन्हें सत्यापित किया जा रहा है। कुल 7 लॉकर मिले हैं, जिनकी जांच चल रही है।

Raids यूपी: टैक्सी चालक को बना दिया कम्पनी का डायरेक्टर, आयकर की छापेमारी में खुलासा (फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी देखें: इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि: ऐसे याद किया कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने, कही ये बातें

कागजों में टैक्सी चालक को बना दिया कम्पनी का डायरेक्टर

इतना ही नहीं जांच में ये भी पाया गया है कि इन शेल कंपनियों के डायरेक्टर डमी, गैर-फाइलर और बिना किसी साधन के व्यक्ति हैं। इन कंपनियों के निदेशकों में से एक को टैक्सी चालक के रूप में पाया गया है, जिसके 11 बैंक खाते हैं, जिसमें काफी पैसे जमा हैं। फ़िलहाल इस मामले को लेकर छापेमारी अभी भी जारी है।

ये भी पढ़ें…छठ पूजा के दिन भयानक हादसा: कांपा पूरा देश, चारों तरफ बिछ गईं लाशें ही लाशें

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story