×

IT की रेड: इस शख्स के लिए अफसरों ने बदला भेष, बने कोरोना वारियर्स

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में दिल्ली की इनकम टैक्स विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई की। आयकर विभाग के अफसर ने एक बिल्डर के दस अलग अलग ठिकानों पर रेड मारी।

Shivani
Published on: 21 Aug 2020 6:40 AM GMT
IT की रेड: इस शख्स के लिए अफसरों ने बदला भेष, बने कोरोना वारियर्स
X
income-tax-raid in bhopal builders connected to IPS officer

भोपाल: कोरोना संकट के बीच इनकम टैक्स के अधिकारी अनोखे तरीके से छापामारी अभियान चला रहे हैं। मामला भोपाल से सामने आया, जहां दिल्ली से आयकर विभाग की टीम ने आईपीएस अफसर के करीबी बिल्डर के घर समेत 10 ठिकानों पर छापामारी की। ख़ास बात ये रही कि इस दौरान आयकर विभाग के अफसर कोरोना वारियर्स बनकर पहुंचे। गाडी पर स्वास्थ्य विभाग के स्टीकर घूमते दिखे, ताकि किसी को रेड की जानकारी न मिल सके।

MP में बिल्डर के 10 ठिकानों पर आयकर विभाग की रेड

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में दिल्ली की इनकम टैक्स विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई की। आयकर विभाग के अफसर ने एक बिल्डर के दस अलग अलग ठिकानों पर रेड मारी। इस अफसरों ने भोपाल, इंदौर समेत कई इलाकों पर पहुंचकर कार्रवाई की। सुबह 5 बजे से छापामारी शुरू हुई।बिल्डर एक आईपीएस अफसर का करीबी बताया जा रहा है। आय से अधिक संपत्ति के मामले में यह कार्रवाई की गई।

ये भी पढ़ेंः 1 करोड़ लोगों के बिल माफ: सरकार ने बनाई ये योजना, इनको मिलेगी राहत

IPS का करीबी है बिल्डर, कोरोना वॉरियर्स बनकर पहुंचे अफसर

वहीं रेड के दौरान इनकम टैक्स की गाड़ियों पर एमपी के स्वास्थ्य विभाग के स्टीकर लगाए गए। जिससे किसी को शक न हो। सूत्रों के मुताबिक, जिस बिल्डर पर आयकर विभाग ने कार्रवाई है, उसकी कई रसूखदार लोगों में अच्छी पैठ है। वहीं उसका एक रिश्तेदार आईपीएस अफसर हैं।

ये भी पढ़ेंः चीन का गंदा खेल: अब मानसरोवर झील के पास शुरू किया ये काम, ऐसे खुली पोल

आय से अधिक संपत्ति, काली कमाई और टैक्स चोरी की शिकायत पर कार्रवाई

विभाग को बिल्डर की काली कमाई की जानकारी मिली थी। कहा जा रहा है कि बिल्डर ने काली कमाई को सफेद करने के लिए अलग अलग व्यवसायों में इन्वेस्ट किया। आय से अधिक संपत्ति, काली कमाई और टैक्स चोरी की कई शिकायतें मिलने के बाद आयकर विभाग ने रणनीति बनाकर रेड की।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story